स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आखिर कब बनेगा नया भवन

chandan singh rajput

Publish: Jul 19, 2019 02:04 AM | Updated: Jul 18, 2019 18:13 PM

Raisen

किराए की गोडाउन में रख रहे हैं कीमती सामान

सांची. नगर की कृषक सेवा सहकारी संस्था में स्वीकृत हुआ नया भवन आखिर कब तक बनकर तैयार होगा यह कहा नहीं जा सकता है, लेकिन भवन के अभाव में कृषकों को वितरण होने वाली बेशकीमती सामग्री किराए की गोडाउन में रखी जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार कृषक सेवा सहकारी संस्था के प्रांगण में लगभग 50 लाख रुपए की लागत से नए भवन का निर्माण किया जाना है, जिसकी प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है।

उपयंत्री की उदासीनता से अभी यह कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है। बताया जाता है कि बिल्डिंग बनाने के लिए स्वीकृत की गई राशि संस्था को प्राप्त नहीं हुई है। इसी वजह से इस बिल्डिंग का काम अभी प्रारंभ नहीं हो सका है। इस प्रक्रिया में उपयंत्री की लापरवाही बताई गई है।
बिल्डिंग के अभाव में संस्था का कीमती सामान किराए के भवन में यहां-वहां रखा जा रहा है संस्था प्रबंधक नरेश राजपूत ने बताया कि वर्तमान में जो व्यवस्था है वह सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है।

नई बिल्डिंग का काम कब प्रारंभ होगा यह कहना अभी संभव नहीं है। फिलहाल क्षेत्र के किसान कृषक सेवा संस्था कार्यालय में आकर सभी खानापूर्ति पूरी करने के बाद अपने-अपने वाहनों से किराए के भवन में रखा सामान ले जाने मजबूर हैं। किसानों को कृषक सेवा सहकारी संस्था आना होता है। इसके बाद अपने साधनों को दूसरी जगह लेकर जाते हैं, वहां से उन्हें सामग्री प्राप्त होती है।

यदि संस्था के प्रांगण में नए भवन का निर्माण हो जाता है, तो सभी सामग्री एक ही स्थान से प्राप्त होने लगेगी। क्षेत्र के कृषकों ने इस समस्या को शीघ्र पूरा करने की मांग क्षेत्रीय विधायक से की है।