स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

bus accident ; यात्री बस को तेज रफ्तार डंपर ने मारी टक्कर, छह घायल

chandan singh rajput

Publish: Jul 20, 2019 02:04 AM | Updated: Jul 20, 2019 17:28 PM

Raisen

बस को सामने से आ रहे रेत से भरे डंपर ने जोरदार टक्कर मारी

रायसेन. थाना कोतवाली के तहत सागर-भोपाल राजमार्ग पर शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे टपरा पठारी के बीच जावेद हुसैन के मकान के सामने भोपाल से रायसेन होकर सिलवानी जा रही एक यात्री बस bus accident को सामने से आ रहे रेत से भरे डंपर ने जोरदार टक्कर मारी। इससेे बस में सवार 20 यात्रियों में से छह यात्रियों को चोटें injured आई हैं। बताया जा रहा है कि लापरवाह रेत डंपर damper ड्राइवर तेज गति से चलाते हुए खरगावली कान पोहरा मार्ग से विदिशा की तरफ भागने में सफल हो गया।

 

भोपाल से रायसेन होकर सिलवानी जा रही थी

घायल यात्रियों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि सागर-भोपाल स्टेट हाईवे, नेशनल हाईवे 146 पर वाहनों का दबाव दिनों-दिन बढ़ रहा है। वाहनों की स्पीड पर टै्रफिक पुलिस चाहकर भी अंकुश नहीं लगा पा रही। इस कारण वाहन चालकों के हौसले बुलंद हो रहे। कोतवाली टीआई आशीष धुर्वे ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर लगभग एक बजे बस आकांक्षा बस ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी-38 पी-0254 भोपाल से रायसेन होकर सिलवानी जा रही थी।

डंपर चालक कर रहा था लापरवाही
तभी सामने से तेज गति से आ रहे रेत से भरे नीले रंग के डंपर चालक द्वारा लापरवाही पूर्वक चलाकर जोरदार टक्कर मार दी, जिससे बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पठार पर पलट गई। इस टक्कर से डंपर के सामने के हिस्से का कांच भी चकनाचूर हो गया। वहीं बस में सवार छह यात्रियों को चोटें आईं। इन घायलों को तत्काल एंबुलेंस द्वारा जिला अस्पताल के ओपीडी लाया गया। यहां डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को मेल फीमेल वार्ड में भर्ती कराया है।

बताया जा रहा है कि सड़क हादसा इतना भीषण था कि बस के बुरी तरह से परखच्चे उड़ गए। बस ड्राइवर को भी चोटें लगी हैं। टीआई धुर्वे ने बताया कि फिलहाल बस मालिक विजय खत्री की रिपोर्ट पर अज्ञात रेत डंपर चालक के खिलाफ भादंवि की धारा 279, 337 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

बस में सवार इन यात्रियों को आईं चोटें
ऊधम सिंह पिता भीकम सिंह बंजारा उम्र 35 वर्ष निवासी बड़ाखेड़ा थाना देवनगर, मदन सिंह बंजारा पिता हरि सिंह बंजारा उम्र 32 वर्ष बड़ाखेड़ा देवनगर, हरि सिंह पिता मांगी लाल बंजारा उम्र 32 वर्ष निवासी बड़ाखेड़ा देवनगर सहित सुनील रघुवंशी पिता लालाराम निवासी उम्र 35 वर्ष निवासी गुदावल, गायत्री पिता महाराज सिंह उम्र 32 वर्ष निवासी गुदावल, राजकुमार गौर पिता लाल सिंह उम्र 35 वर्ष गढ़ी सहित बस चालक के सिर, हाथ पैरों चेहरे पर चोटें लगी हैं। सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

किले मार्ग पर कार पलटी
इसी तरह शुक्रवार को सुबह करीब नौ बजे सैलानियों से भरी एक कार जो कि किला पहाड़ी मार्ग पर घूमने के लिए किले की पहाड़ी पर जा रही थी। अचानक मोड़ पर वह कार अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन संयोग से एक बड़ा सड़क हादसा घटित होने से टल गया है।