स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लेबर रूम में गर्भवती महिला को थप्पड़ मारने वाली डॉक्टर सस्पेंड, चौथी डिलीवरी सुनकर हो गई थी आगबबूला

Ashish Gupta

Publish: Oct 25, 2019 19:40 PM | Updated: Oct 25, 2019 19:40 PM

Raipur

अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) प्रबंधन ने लेबर रूम में प्रेग्नेंट महिला को थप्पड़ मारने वाली डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल ( Raipur Ambedkar Hospital) में डॉक्टर की प्रेग्नेंट महिला के साथ बदसलूकी का मामले में अस्पताल प्रबंधन 6 दिन बाद हरकत में आई है। अस्पताल प्रबंधन ने लेबर रूम में प्रेग्नेंट महिला को थप्पड़ (Doctor slapped pregnant woman) मारने वाली डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने डॉक्टर को कितने दिनों के लिए सस्पेंड किया है इसकी कोई जानकारी नहीं है।

बतादें कि तीन सदस्यीय जांच समिति ने अस्पताल प्रबंधन को रिपोर्ट सौंप दी है। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने मामले में डॉक्टर को दोषी पाया। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर अस्पताल प्रबंधन ने डॉक्टर पर कार्रवाई की है।

ये है पूरा मामला
दरअसल, यह पूरी घटना रायपुर के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल की है, जहां बीते 19 अक्टूबर शनिवार को भानू यादव नाम की महिला प्रसव के लिए अंबेडकर अस्पताल पहुंची थी। गर्भवती महिला को मितानिन निशा पांडेय अस्पताल लेकर आई थी। मितानिन अपने साथ एक और मितानिन को भी अस्पताल लाई थी। लेबर रूम में गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

गर्भवती महिला जब लेबर रूम में पहुंची तो ड्यूटी पर तैनात लेडी डॉक्टर ने पूछा, कितने बच्चे हैं। इसपर गर्भवती महिला ने डॉक्टर को जवाब दिया कि तीन बच्चे हैं और चौथे बच्चे की डिलीवरी के लिए अस्पताल आई है। डॉक्टर ने फिर बोला - कितने बच्चे पैदा करती हो। गर्भवती महिला ने जवाब देते हुए कहा, मेरी मर्जी। मैं बच्चे पैदा कर रही हूं आपको क्यों प्राब्लेम हो रही है।

डॉक्टर ने गर्भवती महिला को जड़ा थप्पड़
गर्भवती महिला के इस जवाब पर लेडी डॉक्टर भड़क उठी और उसने प्रेग्नेंट महिला को दो-तीन थप्पड़ जड़ दिए। दोनों के बीच विवाद इस कदर बढ़ गया कि नौबत हाथापाई की आ गई। इसी बीच जूनियर डॉक्टरों ने बीच-बचाव कर दोनों को शांत कराया।

[MORE_ADVERTISE3]doctor slapped woman
IMAGE CREDIT: Ashish Kumar Gupta

वहीं प्रेग्नेंट महिला के साथ मितानिनों ने भी डॉक्टर के इस बर्ताव का विरोध किया। इस पर लेडी डॉक्टर ने मितानिनों से भी हाथापाई की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाई। गर्भवती महिला ने अंबेडकर अस्पताल पुलिस चौकी में लेडी डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इस घटना के छह दिन बाद अस्पताल प्रबंधन ने डॉक्टर पर कार्रवाई की और सस्पेंड किया।

लेबर रूम में प्रसव पीड़ा से कराह रही गर्भवती महिला को इसलिए थप्पड़ जड़ दिया, क्योंकि वह चौथे बच्चे की डिलीवरी के लिए पहुंची थी। इस पर गर्भवती महिला ने भी डॉक्टर को जवाब देते हुए कहा, मेरी मर्जी, मैं कितने बच्चे पैदा करूं। गर्भवती महिला ने डॉक्टर की बदसलूकी पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।