स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Live Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन जगहों पर आज भारी बारिश के आसार

Akanksha Agrawal

Publish: Aug 19, 2019 10:57 AM | Updated: Aug 19, 2019 10:57 AM

Raipur

Live weather update : मौसम विभाग (meteorological department) ने उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ में फिलहाल कोई सिस्टम (live weather update) नहीं बन रहा है लेकिन पड़ोसी राज्यों के सिस्टम से कुछ जगह भारी बारिश के आसार है। मौसम विभाग (meteorological department ) ने उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार गंगेटिक पश्चिम बंगाल के मध्य भागों और झारखंड से सटे निम्न दबाव का क्षेत्र जुड़े चक्रवाती घेरे के साथ, दक्षिण की ओर झुका हुआ है। वहीं मानसून द्रोणिका निम्न दबाव के केंद्र अमृृतसर से होकर उत्तरी हरियाणा और आसपास के क्षेत्रों में पंजाब, फतेहगढ़, गोरखपुर, गया कम दबाव के केंद्र से गुजर रही है। इसकी वजह से छत्तीसगढ़ में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में अभी भी 14 जिलों में सामान्य से कम बारिश है। दो जिलों में औसत से अधिक बारिश हुई। चार जिलों में अधिक और 7 जिलों में सामान्य वर्षा है, सरगुजा जिले में अभी भी औसत से अधिक ही बारिश हुई है।

यहां हुई बारिश
सोमवार को सुबह से प्रदेश की राजधानी में बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश तपकरा में और रायगढ़ में 9 सेमी, कोंडागांव, तमनार, घरघोड़ा, वाड्राफनगर में 5 सेमी बारिश हुई। जिन इलाकों में बारिश नहीं हुई है, वहां लगातार तापमान बढ़ रहा है। रविवार को रायपुर का तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक दर्ज हुआ।

कई इलाकों में भारी बारिश जारी है। बारिश से हुए विभिन्न हादसों में हिमाचल प्रदेश और पंजाब में 25 लोगों की मौत हो गई है। शिमला में आरटीओ के पास भूस्खलन में दो बच्चियों की जान चली गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड समेत 14 राज्यों में भारी बारिश की है। हिमाचल के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Live Weather की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें