स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षि कश्यप की बड़ी छलांग, देश की दूसरे नंबर महिला एकल खिलाड़ी बनी

Dinesh Kumar

Publish: Oct 16, 2019 01:35 AM | Updated: Oct 16, 2019 01:35 AM

Raipur

भारतीय बैडमिंटन रैंकिंग में छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप में लंबी छलांग लगाई है। भारतीय बैडमिंटन संघ की ओर से जारी रंैकिंग में आकर्षि कश्यप भारत की दूसरे नंबर की महिला एकल खिलाड़ी बन गई हैं। जूनियर खिलाड़ी होते हुए आकर्षि ने सीनियर वर्ग में यह उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश की खिलाड़ी के कुल 2360 रैंकिंग अंक हैं।

छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षि कश्यप की बड़ी छलांग, देश की दूसरे नंबर महिला एकल खिलाड़ी बनी

रायपुर. भारतीय बैडमिंटन रैंकिंग में छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप में लंबी छलांग लगाई है। भारतीय बैडमिंटन संघ की ओर से जारी रंैकिंग में आकर्षि कश्यप भारत की दूसरे नंबर की महिला एकल खिलाड़ी बन गई हैं। जूनियर खिलाड़ी होते हुए आकर्षि ने सीनियर वर्ग में यह उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश की खिलाड़ी के कुल 2360 रैंकिंग अंक हैं। इससे पहले आकर्षि भारत की पांचवें नंबर की खिलाड़ी थीं। आकर्षि नेे वल्र्ड रैंकिंग में भी ऊपर आई हैं। अब वेे दुनिया की 152वीं नंंबर की खिलाड़ी बन गई है। आकर्षि की वल्र्ड रैैंकिंग में छलांग रविवार को बहरीन इंटरनेशनल चैंलेज सीरीज में कांस्य पदक जीतने के बाद आर्ई है। वर्तमान में आकर्षि राष्ट्रीय रैंकिंग में ओलंपिक में पदक विजेता पीवी सिंधू और साइना नेहवाल से आगे हैं। भारतीय स्टार साइना व सिंधू राष्ट्रीय रंैकिंग टूर्नामेंट न खेलने के कारण भारतीय रैंकिंग में पीछे हैं। साइना की जहां भारतीय रैंकिंग 17वीं और पीवी सिंधू की 21वीं हैं। जबकि, उनकी वल्र्ड रैंकिंग में वे टॉप-10 में हैं।

दुुबई इंटरनेशनल चैलेंज में आकर्षि को पहले दौैर में बाई

दुबई इंटरनेशनल बैडमिंटन चैलेंज सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर सेे होने जा रही है, जिसमेंं छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप को पहले दौर में बाई मिली है और वे बिना खेेले ही दूसरे दौर में जगह बना ली हैं। अब में 17 अक्टूबर को सीधे दूसरे दौर के मुकाबले में उतरेंगी।