स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

छत्तीसगढ़ में दिनभर छाए रहे हल्के बादल, जानें अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

Ashish Gupta

Publish: Sep 20, 2019 19:41 PM | Updated: Sep 20, 2019 19:41 PM

Raipur

रायपुर सहित पूरे राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार को हल्के बादल छाए रहे। इस बीच हालांकि तापमान में मामूली वृद्घि दर्ज की गई है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित पूरे राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार को हल्के बादल छाए रहे। इस बीच हालांकि तापमान में मामूली वृद्घि दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में एक-दो स्थान पर भारी बारिश की संभावना जताई है। जबकि ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। रायपुर का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

स्कूल जा रही छात्रा को चॉकलेट का लालच देकर अगवा करने की कोशिश, फिर किया..

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक-दो दिनों में राज्य के कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहेंगे, परंतु एक-दो स्थानों को छोड़कर प्रदेश में भारी बारिश की उम्मीद नहीं है। जबकि कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। इस क्रम में तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा तथा उमस भरी गर्मी बनी रहेगी।

पत्नी की अटक गई सांस, जब आंखों के सामने पति ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल लगा दी छलांग

मौसम विज्ञानियों ने बताया कि आगामी 24 घंटे में राज्य के कुल इलाकों में बारिश हो सकती है। दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट से कुछ दूर पश्चिम-मध्य और लगे हुए दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवात बना हुआ है। इस वजह से बड़ी मात्रा में नमी छत्तीसगढ़ पहुंच रही है। इसी वजह से राज्य के दक्षिण हिस्से में अभी भी बारिश की स्थिति बनी हुई है।

सांप ने बुजुर्ग को काटा तो गुस्से में यूं लिया बदला, फिर हुआ ये अंजाम

इस बार देश में मानसून मेहरबान रहा है। अब तक देशभर में सामान्य से तीन फीसदी अधिक बारिश हुई है। मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो चालू माह के दौरान बारिश अगस्त और जुलाई महीनों की तरह सामान्य रहेगी, जिसमें इस मानसून सीजन में कुल वर्षा सामान्य रहेगी। मानसून सीजन में संभवत: 20 सितंबर तक समाप्त हो जाएगा।