स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Chhattisgarh में 11 सीटों पर जीत का दावा करने वाली कांग्रेस को मिली 2 पर जीत, हार के कारणों पर मंथन शुरू

Ashish Gupta

Publish: Jun 02, 2019 13:52 PM | Updated: Jun 02, 2019 14:02 PM

Raipur

कांग्रेस (Congress) छत्तीसगढ़ में महज 2 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही, जबकि भाजपा 9 सीटों पर जीत दर्ज की। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने छत्तीसगढ़ 11 सीटों पर जीत का दावा किया था।

रायपुर. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस (Congress) को मिली हार पर पार्टी ने मंथन शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में रविवार को रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकारिणी (Chhattisgarh CWC) की बैठक बुलाई गई है, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया सहित प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

बैठक में लोकसभा चुनाव में मिली हार पर मंथन हुआ। कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार भी इस बैठक में शामिल हुए। खबरों के अनुसार बैठक में लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर सभी प्रत्याशियों से एकांत में चर्चा की गई।

बतादें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। वहीं छत्तीसगढ़ में पांच महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत लाने वाली कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने नकार दिया। इस लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ से आस लगाए कांग्रेस को इस बार भी जनता ने निराश किया।

कांग्रेस छत्तीसगढ़ में महज 2 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही, जबकि भाजपा 9 सीटों पर जीत दर्ज की। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा किया था।

हालांकि कांग्रेस पार्टी को छत्तीसगढ़ में एक सीट का फायदा हुआ है, वहीं भाजपा को एक सीट का नुकसान हुआ है। पिछले तीन लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के परिणामों पर नजर डाले तो भाजपा 10 सीटों पर जीतते आई है, जबकि कांग्रेस महज एक सीट जीत पाई है।