स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लापरवाही से कराई राष्ट्रीय स्पर्धा, छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स फेडरेशन निलंबित

Dinesh Kumar

Publish: Jul 21, 2019 01:36 AM | Updated: Jul 21, 2019 01:36 AM

Raipur

भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन (एएफआई) ने छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स फेडरेशन को राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान स्तरीय व्यवस्था न करने के लिए छह माह के लिए निलंबित कर दिया है। एएफआई ने छत्तीसगढ़ फेडरेशन को पूरी कार्यकारिणी को भंग करने के लिए कहा है और निलंबन के दौरान प्रदेश में खेल की गतिविधिओं के संचालन के लिए एड हॉक कामेटी गठित करने का आदेश दिया है।

लापरवाही से कराई राष्ट्रीय स्पर्धा, छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स फेडरेशन निलंबित

 

भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन की कार्रवाई

राष्ट्रीय यूथ चैंपियनशिप में खराब व्यवस्था के कारण हुआ निलंबन

रायपुर. भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन (एएफआई) ने छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स फेडरेशन को राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान स्तरीय व्यवस्था न करने के लिए छह माह के लिए निलंबित कर दिया है। एएफआई ने छत्तीसगढ़ फेडरेशन को पूरी कार्यकारिणी को भंग करने के लिए कहा है और निलंबन के दौरान प्रदेश में खेल की गतिविधिओं के संचालन के लिए एड हॉक कामेटी गठित करने का आदेश दिया है। छत्तीसगढ़ संघ ने राष्ट्रीय यूथ एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन रायपुर के कोटा स्टेडियम में फरवरी माह में आयोजित थी, जिसमें विभिन्न राज्यों के आए खिलाडिय़ों के रहने और खाने व्यवस्था बेहद खराब थी और टूर्नामेंट के दौरान स्टेडियम में मेडिकल सुविधा (एंबुलेंस) भी नहीं उपलब्ध थी, जिससे खिलाडिय़ों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस बात की शिकायत कई राज्यों ने एएफआई से की थी, जिसके कारण भारतीय फेडरेशन ने मेजबान संघ को दोषी मानते हुए निलंबन की कार्रवाई की है। एएफआई ने यह फैसला शुक्रवार को आगरा में आयोजित कार्यकारिणी की बैठक में किया है।


छह महीने में नई कार्यकारिणी करें गठित
एएफआई ने छत्तीसगढ़ फेडरेशन से छह के अंदर नए सिरे से चुनाव कराकर फडरेशन की नई कार्यकारिणी गठित करने के लिए कहा है, जिसके बाद ही उन्हें राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिओं की मेजबानी का अवसर प्रदान किया जाएगा।

एएफआई ने सिर्फ चेतावनी दी
दूसरी ओर, छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स फेडरेशन के सचिव आरके पिल्लई को कहना है कि निलंबन की खबर पूरी तरह गलत है। एएफआई ने छत्तीसगढ़ फेडरेशन को चेतावनी देते हुए व्यवस्था ने सुधार लाने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि एएफआई के बैठक में वे खुद भी मौजूद थे। भारतीय फेडरेशन के पदाधिकारियों का कहना था, कि व्यवस्था ने अगर सुधार नहीं हुआ तो वे प्रदेश संघ को निलंबित कर देंगे।

वर्जन

एएफआई के निर्देशों का करेंगे पालन
निलंबन के संबंध में एएफआई के सचिव से बात हुई है। उनके निर्देशों को पालन किया जाएगा। जल्द ही एडहॉ कमेटी बनाकर खेल गतिविधियों को संचालित किया जाएगा। इसके अलावा राष्ट्रीय टूर्नामेंट में की गई खराब व्यवस्था के दोषी लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।
जी. बाम्बरा, अध्यक्ष छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स फेडरेशन