स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

1 अक्टूबर को लॉन्च होगा कॉल ऑफ ड्यूटी, देगा पबजी को टक्कर

Ashutosh Kumar

Publish: Sep 20, 2019 18:44 PM | Updated: Sep 20, 2019 18:44 PM

Raipur

नई दिल्ली. भारत में पबजी मोबाइल गेम को लेकर लोगों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अब काल ऑफ डयूटी गेम के नए मोबाइल वर्जन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्ली. भारत में पबजी मोबाइल गेम को लेकर लोगों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अब काल ऑफ डयूटी गेम के नए मोबाइल वर्जन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस गेम में खास तरह का बैटल रॉयल मोड दिया गया होगा जो गेमर्स को पबजी मोबाइल के जैसा ही रोमांचक अनुभव प्रदान करेगा। चुनिंदा देशों में बड़े पैमाने पर खेल का परीक्षण किए जाने के बाद इसे 1 अक्टूबर को एंड्रॉयड व आईओएस प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाएगा। वहीं अमरीका की वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी एक्टिविजन ने चीन-आधारित टेंसेट के साथ मिलकर घोषणा की कि 'कॉल ऑफ ड्यूटीÓ मोबाइल' उन देशों में 1 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा जहां गूगल प्ले और ऐप स्टोर सपोर्ट किए जाते हैं।

गेम खेलने के लिए नहीं देने होंगे पैसे
'काल ऑफ डयूटीÓ मोबाइल गेम को डाउनलोड करने के बाद खेलने के लिए यूजर को किसी भी तरह की कीमत नहीं चुकानी होगी। ट्रायल वर्जन की बजाए इस गेम के मेन वर्जन को ही उपलब्ध किया जाएगा जिसमें सभी फीचर्स जैसे कि नए मैप्स और करैक्टर्स शामिल होंगे। इस गेम में कई गेमप्ले मोड्स को शामिल किया गया है जिनमें टीम-डैथमैच, फ्री-फार-ऑल व सर्च और डिस्ट्रॉय शामिल हैं। यह फीचर्स यूजर को अलग-अलग लोकेशन पर गेम खेलने में मदद करते हैं। इस गेम को खेलने के लिए दिए गए कन्ट्रोल्स में कस्टमाइजेशन की ऑप्शन दिए गए होंगे जो गेमर को अपने हिसाब से कन्ट्रोल्स को अडजस्ट करने में मदद करेंगे।

पबजी गेम जैसे ही होंगे ऑप्शन्स
जो यूजर्स पबजी मोबाइल गेम जैसे बैटल रॉयल गेम्स खेलते हैं उनके लिए कॉल ऑफ डयूटी मोबाइल गेम में बैटल रॉयल मोड दिया गया है जो 100 प्लेयर्स को एक साथ बड़े मैप में खेलने में मदद करेगा। गेमर अगर चाहें तो इसमें भी 4 प्लेयर टीम बनाकर खेल सकते हैं वहीं दो और एक प्लेयर का भी विकल्प दिया गया है।
अन्य गेम्स की तरह ही इसमें जमीन, समुद्र और वायु में गेम खेलने के लिए आप हेलीकॉप्टर का भी इस्तेमाल कर पाएंगे और हथियार और उपकरण उपयोग कर सकेंगे। काल ऑफ डयूटी मोबाइल गेम को खेलने की चाह रखने वाले यूजर्स इसके लिए कम्पनी की आधिकारिक वेबसाइट से रजिस्टर कर सकते हैं। इस गेम को पूरे भारत में उपलब्ध करने की जानकारी दी गई है। इसके अलावा इसे चीन, वियतनाम और बेल्जियम में भी उपलब्ध किया जाएगा।