स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

छत्तीसगढ़ क्रिकेट की बड़ी खबर- सीएससीएस के अध्यक्ष प्रभतेज का बीसीसीआई काउंसलर बनना तय, क्रिकेट को बढ़ाने में मिलेगी मदद

Dinesh Kumar

Publish: Oct 16, 2019 01:24 AM | Updated: Oct 16, 2019 01:24 AM

Raipur

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में अब छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ (सीएससीएस) की भी एंट्री होने जा रही है। बीसीसीआई के नए चुनाव में सीएससीएस के अध्यक्ष प्रभतेज सिंह भाटिया का काउंसलर बनना तय है। हालांकि, इसकी औपचारिक घोषणा 23 अक्टूबर को होगी। प्रभतेज ने सोमवार को बीसीसीआई के काउंसलर पद के लिए नामांंकन दाखिल किया। इस पद पर के एकमात्र प्रत्याशी हैं। इसलिए प्रभतेज का निर्विरोध चुना जाना तय है। यह पहला मौका है, जब सीएससीएस का कोई पदाधिकारी बीसीसीआई में पद संभालेगा।

छत्तीसगढ़ क्रिकेट की बड़ी खबर- सीएससीएस के अध्यक्ष प्रभतेज का बीसीसीआई काउंसलर बनना तय, क्रिकेट को बढ़ाने में मिलेगी मदद

रायपुर. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में अब छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ (सीएससीएस) की भी एंट्री होने जा रही है। बीसीसीआई के नए चुनाव में सीएससीएस के अध्यक्ष प्रभतेज सिंह भाटिया का काउंसलर बनना तय है। हालांकि, इसकी औपचारिक घोषणा 23 अक्टूबर को होगी। प्रभतेज ने सोमवार को बीसीसीआई के काउंसलर पद के लिए नामांंकन दाखिल किया। इस पद पर के एकमात्र प्रत्याशी हैं। इसलिए प्रभतेज का निर्विरोध चुना जाना तय है। यह पहला मौका है, जब सीएससीएस का कोई पदाधिकारी बीसीसीआई में पद संभालेगा। प्रभतेज के बीसीसीआई में जाने सेे छत्तीसगढ़ में क्रिकेट को बढ़ाने के लिए बड़ी मदद मिलने की संभावना है। प्रदेश के क्रिकेटरों की समस्याओं को बीसीसीआई तक असानी सेे पहुंचाने में मदद मिलेगी। मंगलवार को प्र्रभतेज ने रायपुर लौटने पर कहा कि वे छत्तीसगढ़ में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय मैचों के मिलने का खुुलेगा रास्ता
बीसीसीआई में सीएससीएस की एंट्री से छत्तीसगढ़ में बड़े मैचों के आयोजन भी जल्द होने की उम्मीद है। बड़े मैचों की मेजबानी की मांग अब प्रभतेज बोर्ड के नए पदाधिकारियों सेे सीधे तौर कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ में उपलब्ध खेल मैदानों और सुविधाओं की भी जानकारी बीसीसीआई तक असानी सेे पहुंचाई जा सकेगी। अपनेे खिलाडिय़ों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक और अन्य सुविधाओंं की मांग कर सकते हंै।

गांगुली होंगे बीसीसीआई के नए बॉस
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष बनना तय है। वे अध्यक्ष के लिए एकमात्र प्रत्याशी है। उनका निर्विरोध चुनना तय माना जा रहा है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री के बेटे जय शाह बीसीसीआई के अगले सचिव होंगे। जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव और अरुण कोषाध्यक्ष के पद पर बैठेंगे। महिम उपाध्यक्ष होंगे। बृजेश पटेल का अगला आईपीएल चेयरमैन बनना तय है। इसकी औपचारिक घोषणा 23 अक्टूबर होगी। 23 अक्टूबर को ही प्रशासकों की समिति (सीओए) बीसीसीआई के नए अधिकारियों को कार्यभार सौंप देगी।