स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO: एक हाथ से उठा कर फेक देता है पूरी कार, इस महाबली की ताकत देख आँखे फटी रह जाएंगी,

Deepak Sahu

Publish: Aug 19, 2019 17:52 PM | Updated: Aug 19, 2019 17:56 PM

Raipur

Asia's Strongest Man lift car जानिए कैसे इतनी ताकत आई की बन गए वर्ल्ड स्ट्रांगेस्ट मैन में से एक

रायपुर. Asia's Strongest Man lift car छत्तीसगढ़ में रहने वाले मनोज चोपड़ा लगभग 300 किलोग्राम वजन की कार को ऐसे उठताते और यहाँ से वह रख देते है, जैसे कोई खिलौना हो। इस वीडियो को देख कर आप दातों टेल उंगलियां दबा देगें। देखिये कैसे मनोज इस भरी-भरकम कार को आपने एक हाथों से ही उठा देते है और किसी पत्ते के तरह फेक देते है। यह वीडियो रायपुर के ही प्रेस क्लब का है जहां पत्र्कार इस बाहुबली के कारनामे को देख कर हैरान रह गए।

 

अाप देश और दुनियां के कई बाहुबलियों के बारे में सुनते रहते होंगे, जो अपने कारनामों से किसी को भी हैरान कर सकते हैं। ऐसे ही एक बाहुबली हैं, छत्तीसगढ़ की राजधनी रायपुर में रहने वाले मनोज चोपड़ा जिनकी ताकत देख आप हैरान रह जाएगे।अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली वर्ल्ड स्ट्रांगेस्ट मैन कॉम्पिटिशन में भी मनोज भाग ले चुके हैं ।

जब बिस्तर पर पति की बाहों में दूसरी औऱत को देख पत्नी ने खोया आपा और फ़िर जो हुआ

2014 में हुई इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले वे रायपुर के पहले शख्स थे। मनोज को एशिया के सबसे स्ट्रांगमैन के नाम से भी पहचान मिला। रायपुर के ये बाहुबली बताते है कि साल 1996 में एक स्पोर्ट्स चैनल में वर्ल्ड स्ट्रांगेस्ट कॉम्पिटिशन देख रहा था। उसमें हिन्दुस्तान का झंडा न देखकर उन्हें बुरा लगा।

 

Asia's Strongest Man lift car

इसके बाद मनोज ने यह ठान लिया था कि वे भी अब इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। 9 साल की कड़ी मेहनत के बाद मनोज ने कनाडा में हुए स्पर्धा में 14वां स्थान हासिल कर देश का नाम रौशन किया।फिलहाल वे ट्रेक्टर और कार को उठाकर चलने की तैयारी में लगे हुए हैं।अलग -अलग जगहों में मनोज ने लगभग 200 से ज्यादा मोटिवेशनल प्रोग्राम किये है।जिसमे लोगों को फिटनेस के गुरुर मन्त्र दे चुके है।