स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

370 के बाद अमित शाह इस मामले में ले सकते हैं बड़ा फैसला, राज्यों के मुख्यमंत्री समेत DGP को दिल्ली तलब

Deepak Sahu

Publish: Aug 20, 2019 13:42 PM | Updated: Aug 20, 2019 16:35 PM

Raipur

Amit shah plan for 2019 केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 26 अगस्त को नक्सल प्रभावित 11 राज्यों की एक हाईलेवल बैठक बुलाई है।

रायपुर. Amit shah plan for 2019 कश्मीर से धारा 370 ख़त्म करने के बाद अब केंद्र सरकार की नजर राज्यों में फैले नक्सलवाद पर है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 26 अगस्त को नक्सल प्रभावित 11 राज्यों की एक हाईलेवल बैठक बुलाई है। इसमें राज्यों के मुख्यमंत्री और डीजीपी को बुलाया गया है। मोदी सरकार की दूसरी पाली में गृहमंत्री बने शाह नक्सल समस्या पर अब तक हुए काम और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) भी रहेंगे।

 

Amit shah plan for 2019

NSA डोभाल पिछली सरकार में छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों का समय समय पर दौरा कर समस्या का अध्ययन करते रहे हैं।समझा जा रहा है कि इस बैठक में देश के भीतर नक्सलियों के आतंक को सिरे से खत्म करने बड़ी रणनीति बनाई जा सकती है। बतादें कि आज़ादी के इतने सालों बाद भी देश के कई राज्य आज भी नक्सल प्रभावित है।हर साल कई निर्दोष लोग नक्सालवाद के कारण अपनी जान गवा देते है। देश के बजट का बड़ा हिस्सा आज भी नकस्लवाद से निपटने में खर्च हो जाता है। इसी से निपटने के लिए अमित शाह के नेतृत्व में सरकार बड़े फैसले लेने जा रही है।जिसकी शुरुवात 26 अगस्त को होने वाली हाईलेवल बैठक से होगी।Amit shah plan for 2019