स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पति की मौत के बाद ससुरालियों ने विवाहिता को किया प्रताडि़त

Ram Dayal Sao

Publish: Sep 20, 2019 18:15 PM | Updated: Sep 20, 2019 18:17 PM

Raipur

आए दिन की प्रताडऩा से तंग पीडि़ता ने इसकी शिकायत थाने में की। जहां पुलिस ने महिला की सास, दो जेठ व जेठानी के खिलाफ धारा 498ए, 506, 34 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है

रायगढ़. चक्रधरनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पति की मौत के बाद ससुरालियों ने दहेज की मांग कर नवविवाहिता का जीना बेहाल कर दिया। आए दिन की प्रताडऩा से तंग पीडि़ता ने इसकी शिकायत थाने में की।

जहां पुलिस ने महिला की सास, दो जेठ व जेठानी के खिलाफ धारा ४९८ए, ५०६, ३४ के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया पूजा श्रीवास (२३) सरजू बगीचा मसानगंज बिलासपुर की रहने वाली है। १४ जून २०१८ को इसका विवाह दुर्गेश श्रीवास पिता स्व. रिपुसुदन श्रीवास निवासी बेलादुला के साथ रीति-रिवाज के साथ हुआ। कुछ दिनों बाद महिला की सास उसे प्रताडि़त करने लगी।

वहीं उसके पिता को फोन कर उसे ले जाने की बात कहने लगी। वहीं दहेज की मांग पूरी होने पर ही घर भेजने की धमकी दी।
इसके बाद महिला अपने मायके चली गई और कुछ दिन बाद घर लौटी तो उसके ससुराल वाले उसे फिर से प्रताडि़त करने लगे। वहीं उसके पति को भी दिन रात सभी आरोपी मारपीट करने लगे। पीडि़ता ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि एक दिन मारपीट के दौरान उसकी सास ने पीडि़ता पति दुर्गेश के सिर पर बोतल मारकर उसका सिर फोड़ दिया। जिससे दुर्गेश गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे पीडि़ता इलाज के लिए लेकर गई तो उसके जेठ-जेठानी एवं सास उसे धमकी दिए कि पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराओगी तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना। ऐसे में पीडि़ता डर गई और घटना की रिपोर्ट थाने में नहीं की। इसके बाद से महिला के ससुराल वाले दोनों पति-पत्नी को प्रताडि़त करने लगे। जिससे दुर्गेश ज्यादा शराब पीने लगा। जिससे उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और १२ दिसंबर २०१८ को दुर्गेश की मौत हो गई।
पुलिस की जांच शुरू
पति के मौत के बाद भी पीडि़ता अपने ससुराल वालों की प्रताडऩा सह रही थी, लेकिन दहेज की मांग को लेकर ससुरालियों की प्रताडऩा दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही थी। इसी बीच महिला के जेठ जेठानी एवं सास उसे दहेज की मांग कर जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट किए। जिससे तंग आकर उसने घटना की रिपोर्ट थाने में की। जहां पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।