स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पड़ोसी के निर्माणाधीन मकान के गड्ढे में गिर कर तीन साल की मासूम की हुई थी मौत, प्लॉट मालिक पर एफआईआर

Devendra Kumar

Publish: Sep 20, 2019 20:09 PM | Updated: Sep 20, 2019 20:09 PM

Raipur

- राजेंद्र नगर के महात्मा गांधी नगर का मामला, पुलिस ने धारा 304ए के तहत दर्ज किया प्रकरण


- 26 अगस्त को खेलने के दौरान गड्ढे में गिर गई थी बच्ची

 

रायपुर। पड़ोसी के प्लॉट में खुले गड्ढे में गिरने से तीन साल की एक बच्ची की मौत हो गई थी। परिजनों की शिकायत के बाद राजेंद्र नगर पुलिस ने घटना के 25 दिन बाद प्लॉट मालिक के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया है।
राजेंद्र नगर पुलिस ने बताया कि 26 अगस्त को महात्मा गांधी नगर में रहने वाले मो. कमाल खान की तीन साल बेटी मारिया खान पड़ोस में निर्माणाधीन मकान के गड्ढे में डूब गई थी।

बेटी की मौत के बाद परिजनों ने प्लॉट मालिक रश्मी केशर पर आरोप लगाया कि बिना बाउंड्री कराए निर्माण करवाने की वजह से हादसा हुआ। पुलिस ने मामले की जांच की और प्लॉट मालिक को दोषी पाया। प्लॉट मालिक के खिलाफ धारा 304ए के तहत केस दर्ज किया गया है। विवेचना अधिकारी ने उसके खिलाफ जल्द आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।

4 फीट गहरे गड्ढे में डूबी थी बच्ची
पुलिस के अनुसार २६ अगस्त की दोपहर को मरिया घर से बाहर खेलने के लिए निकली थी। वह खेलते हुए पड़ोस के प्लॉट तक पहुंच गई। वहां निर्माण कार्य के लिए 4 फीट के गड्ढे करवाए गए थे। गड्ढे में पानी भरने की वजह से गहराई का पता नहीं चल रहा था। मारिया उसमें गिर गई। देर शाम मजदूर जब वहां पहुंचे तो शव को तैरते हुए देखे। इसके बाद घटना का पता चला।

प्लॉट मालिक पर केस दर्ज किया है
26 अगस्त को महात्मा गांधी नगर की तीन वर्षीय बच्ची मरिया खान की गड्ढ़े में डूबने से मौत हो गई थी। प्लॉट मालिक ने बिना सुरक्षा व्यवस्था किए खुले में गड्ढा छोड़ दिया था, इस वजह से हादसा हुआ। प्लॉट मालिक रश्मी केशरवानी पर धारा 304ए के तहत केस दर्ज किया गया है।

संजय पुंढीर, प्रभारी, राजेंद्र नगर थाना