स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Property Tax: सितंबर तक जमा करें संपत्तिकर, मिलेगा 5 प्रतिशत छूट का लाभ

Ashish Gupta

Publish: Aug 19, 2019 13:48 PM | Updated: Aug 19, 2019 13:55 PM

Raipur

Property Tax Rabate: अगर आपने अपना संपत्ति कर (Property Tax) अभी तक जमा नहीं किया है तो आपके लिए अच्छी खबर है। निगम संपत्ति कर (Property Tax Discount) जमा करने वालों के लिए विशेष छूट दे रही है।

रायपुर. Property Tax Rabate: अगर आपने अपना संपत्ति (Property Tax) कर अभी तक जमा नहीं किया है तो आपके लिए अच्छी खबर है। निगम संपत्ति कर (Property Tax Discount) जमा करने वालों के लिए विशेष छूट दे रही है। यदि आप सितंबर तक संपत्ति कर जमा करते हैं तो उस पर आपको 5 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।

घरवालों की फटी रह गई आंखें जब लड़की के मोबाइल में देखा 100 से अधिक अश्लील वीडियो

दूसरी ओर यदि आपका संपत्ति कर यदि गलत आया है, तो उसे सुधरवाने के लिए अब नगर निगम में लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। निगम की वेबसाइट में ऑनलाइन जाकर जाकर स्व: निर्धारण की सुविधा लेकर रायपुर के लोग अपने सही टैक्स को वहां दर्ज करके उसका भुगतान कर सकेंगे।

प्यार में पागल पत्नी ने पति को रास्ते से हटाने रची साजिश, आधी रात प्रेमी संग कर दी हत्या

इस प्रक्रिया का पालन करने के लिए आवेदक सुधारने के बाद नगर निगम के राजस्व अधिकारी को प्रकरण से अवगत कराएगा और आवेदन के साथ सुधार टैक्स की प्रतिलिपि जमा करेगा। राजस्व अधिकारी आवेदक के सामने उसके टैक्स को दोबारा जोड़ेगा और दोनों की सहमति बनने पर आवेदक अपने आवेदन पर हस्ताक्षर करेगा, जिसके बाद उसका टैक्स जमा हो जाएगा। रायपुर नगर निगम में ऑनलाइन टैक्स भुगतान की सुविधा 1 अगस्त से शुरू हो चुकी है। सितंबर तक संपत्ति का जमा करने पर 5 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।

देवर ने रिश्ते को किया कलंकित, भाभी संग की एेसी हरकत देख हर कोई रह गया सन्न

गौरतलब है कि निजी कंपनी से निगम ने संपत्ति कर का सर्वे करवाया था, जिस पर भारी आपत्तियां थी और इसे सामान्य सभा ने एक मत से अस्वीकार कर दिया था। महापौर प्रमोद दुबे ने शून्य घोषित कर दिया था। बाद में निगम आयुक्त शिव अनंत तायल ने सर्वे को मान्य करते हुए आपत्तियों के निराकरण का रास्ता निकाला था।Property Tax Rabate