स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

10 साल के आदित्य ने किया कमाल, अपने से बड़ी उम्र के खिलाडिय़ों को हराकर जीता Gold

Dinesh Kumar

Publish: Oct 23, 2019 01:31 AM | Updated: Oct 23, 2019 19:16 PM

Raipur

राज्य स्तरीय शालेय कराते प्रतियोगिता में रायपुर जोन का प्रतिनिधित्व करते हुए 10 साल के आदित्य राठौर ने अपने से बड़े उम्र के खिलाडिय़ों को मात देेकर स्वर्णिम सफलता हासिल की है।

रायपुर. राज्य स्तरीय शालेय कराते प्रतियोगिता में रायपुर जोन का प्रतिनिधित्व करते हुए 10 साल के आदित्य राठौर ने अपने से बड़े उम्र के खिलाडिय़ों को मात देेकर स्वर्णिम सफलता हासिल की है। हर्षा कराते अकादमी के आदित्य राठौैर अंडर-14 बालक वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। आदित्य नेे 5-0 सेे जीत हासिलकर प्रथम स्थान प्राप्त करनेे में सफल रहे। मुंगेली में आयोजित की गई राज्य स्पर्धा में अन्य वर्ग अंडर-19 बालिका वर्ग में रायपुर की निधि साहू नेे कबीरधाम की किरण धु्रव को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं, पूूजा साहू को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

48किग्रा वर्ग में रायपुर की रितु भोई नेे जांजगीर की कुंती को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। 52 किग्रा वर्ग में पूजा विश्वकर्मा ने स्वर्णिम सफलता हासिल की। वहीं, 56किग्रा वर्ग में जारुल कुसरे ने दुर्ग की एल हर्षिता को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। 64 किग्रा वर्ग में सुभांगी ठाकुर को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

68 किग्रा वर्ग में श्रृष्टि सारथी ने स्वर्ण और 65+किग्रा वर्ग में पदमा नेे रजत पदक पर कब्जा जमाया। अंडर-17 बालिका वर्ग में रायपुर की जैना शेख स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं। 48 किग्रा वर्ग में नंदिनी नेे रजत पदक जीता। 56किग्रा वर्ग में अवनी को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

अंडर-14 बालिका वर्ग रायपुर की रजनी ने रजत, ऐश्वर्या ने रजत, दिपाली नेे रजत पदक हासिल की। पदक जीतने में हर्षा कराते अकादमी की 9 खिलाड़ी शामिल हैं। राज्य प्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले कराते खिलाड़ी राष्ट्रीय शालेय प्रतियोगिता में खेेलने की पात्रता भी हासिल कर ली है।