स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों की खैर नहीं, बीईओ ने जारी किया ये आदेश, शिक्षकों में मचा हड़कंप

Vasudev Yadav

Publish: Jul 19, 2019 19:43 PM | Updated: Jul 19, 2019 19:46 PM

Raigarh

Chhattisgarh Education : स्कूल से गायब रहना अब शिक्षकों को भारी पड़ेगा। बार-बार मिल रही शिकायत के बाद बीईओ (BEO) ने एक आदेश जारी किया है। इससे शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।

रायगढ़. सारंगढ़ ब्लाक के प्रायमरी व मिडिल स्कूलों में शिक्षकों के नदारद रहने की लगातार मिल रही शिकायत को देखते हुए बीईओ (BEO) ने सेल्फी अटेंडेेंस का आदेश जारी किया है। इसमें शिक्षकों को स्कूल जाने व अवकाश दोनों के समय अटेंडेंस डालते हुए सेल्फी फोटो लेकर भेजना होगा। इस आदेश को लेकर ऐसे शिक्षकों में हडकंप मचा है जो नदारद रहते हैं।

जारी आदेश में सेल्फी अटेंडेंस के नाम से शुरू किए गए इस नवाचार योजना के अंतर्गत सभी शिक्षकों को सुबह प्रार्थना के समय 10 बजे हर हाल में उपस्थित होकर बच्चों एवं साथी शिक्षकों के साथ सेल्फी फोटोग्राफ लेकर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करना है। (Chhattisgarh Education)

Read More : रात होते ही गांव की गलियों में निकलती हैं महिला कमांडो, फिर ऐसे लोगों को सिखातीं हैं सबक

इसी प्रकार शाम को 4 बजे की प्रार्थना में भी उपस्थित होकर सेल्फी फोटोग्राफ अपने-अपने संकुल समूह में भेजना होता है। 10.05 के बाद जिस संस्था का सेल्फी फोटोग्राफ मिलता है उसे अमान्य किया जाकर शिक्षकों की अनुपस्थिति दर्ज किया जाता है। साथ ही तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी किया जाता है। वहीं संकुल समन्वयकों को भी 10 बजे तक अपने-अपने संकुल समूह में से किसी भी एक स्कूल में जाकर शिक्षकों बच्चों के साथ सामूहिक सेल्फी फोटोग्राफ बीइओ ग्रुप में भेजना होगा। तय मापदण्ड के अनुसार सेल्फी फोटोग्राफ नहीं मिलने पर समन्वयकों पर भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
Read More : किसानों की चिंता बढ़ी, कहा- इस बार सूखे जैसे हालात, बारिश नहीं हुई तो परिवार चलाना हो जाएगा मुश्किल

गुणवत्ता में आएगी सुधार
शिक्षा के स्तर में गुणवत्ता लाने के लिए यह नवाचार शुरू किया गया है। हालांकि कुछ शिक्षक इसका विरोध कर रहे हैं, लेकिन यह देखने को मिल रहा है कि इस नवाचार के शुरू होने से शिक्षकों के नदारद रहने की शिकायत कम हो गई है। (Chhattisgarh Education)

-शिक्षा के स्तर में सुधार लाने व कसावट लाने के लिए नवाचार योजना के तहत यह शुरू किया गया है। इसमें देरी से स्कूल पहुंचने वाले शिक्षक, समन्वयक और नदारद रहने वालों पर कार्रवाई की जाएगी- एसएन भगत, बीईओ सारंगढ़

Chhattisgarh Education से जुड़ी खबरें यहां पढि़ए...
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या ताजातरीन खबरों, Live अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.