स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरपंच और बीडीसी के घर के आंगन में नक्सलियों ने फेंका पर्चा, लाखों रुपए की डिमांड, मांग पूरी नहीं होने पर जान से मारने की धमकी...

Vasudev Yadav

Publish: Sep 15, 2019 19:07 PM | Updated: Sep 15, 2019 19:07 PM

Raigarh

Naxalite: नक्सलियों ने सरपंच के घर के आंगन में पर्चा फेंक लाखों रुपए की डिमांड की है। इससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

रायगढ़. जिले के सारंगढ़ थाना क्षेत्र में एक बार फिर नक्सली सुगबुगाहट शुरू हो गई है। क्षेत्र के बीडीसी व सरपंच के घर के आंगन में पर्चा फेंक लाखों रुपए की डिमांड की है। वहीं पर्चे में खुद को नक्सली बताकर मांग पूरी नहीं होने पर जान से मारने की धमकी दी है। एक ही दिन में दो घरों के बाहर मिले पर्चे और धमकी से पीडि़त व उसके परिवार वाले तथा क्षेत्र के लोग दहशत में हैं। वहीं सरपंच ने इसकी शिकायत थाने में की है, जहां पुलिस जांच के बाद अपराध दर्ज करने की बात कह रही है।

Read More: नानी के साथ नहर में नहा रही मासूम का पैर फिसला, फिर तेज धार में बहने लगी मासूम, दो युवकों ने नहर में कूदकर बचाई जान
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खोखसीपाली और लीमगांव आपस में जुड़ा है। शक्रवार की रात उक्त दोनों गांवों के लोग अपने-अपने घर में सो रहे थे। शनिवार की सुबह खोखसीपाली गांव का सरपंच मालिकराम साहू उठ कर देखा तो उसे उसके घर के आंगन में एक पर्चा मिला। जिसमें लिखा था कि तुम दो लाख रुपए लेकर रात नौ बजे तुम्हारे घर के आगे जंगल रास्ता पठार एरिया में आ जाना। जहां देवी का स्थान है वहां रुपए छोड़ कर चले जाना हम ले लेंगे। जब तुम रुपए लेकर निकलोगे तो हमारा आदमी तुम्हारा पीछा करते रहेंगे। अगर तुम पुलिस और गांव वालों को साथ लाओगे तो जान से जाओगे। पर्चे के अंत में अज्ञात लोगों ने लिखा था कि हम नक्सली हैं। ऐसे में सरपंच काफी डर गया।
Read More : सोसायटी के शटर का ताला तोड़कर छह बोरा शक्कर समेत अन्य राशन सामान ले गए चोर

इसके कुछ देर बाद पता चला कि इसी प्रकार का पर्चा लीमगांव के बीडीसी चिंताराम साहू के घर के बाहर भी मिला है। अज्ञात लोगों ने बीडीसी के घर बाहर फेंके पर्चे में लिखा था कि आने वाले पंचायत चुनाव में तुम सरंपच का चुनाव लडऩे वाले हो। हमारे पास पैसा नहीं है। तुम हमें चार लाख रुपए दो तो हम तुम्हें जीताने में सहयोग करेंगे। वहीं हमारी मांग पूरा नहीं करने व पुलिस तथा गांव वालों को सूचना देने पर तुम्हें और तुम्हारे परिवार वालों को जान से मार देंगे। कुछ देर में यह खबर पूरे सारंगढ़ क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए। इसके बाद पीडि़त सरपंच ने घटना की शिकायत थाने में की है। जहां पुलिस जांच के बाद अपराध दर्ज करने की बात कह रही है।
Read More: डीजे वाले बाबू को कहा गाना बजाओ, फिर कुछ युवकों ने एक युवक की कर दी धुनाई, अपराध दर्ज

असामाजिक तत्वों की करतूत
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि यह असामाजिक तत्वों की करतूत है। आने वाले दिसंबर माह से पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, इसलिए सरपंच व बीडीसी को डराने का प्रयास किया जा रहा है। नक्सलियों द्वारा लिखा जाने वाला पर्चा का रंग लाल होता है और उसमें कहीं न कहीं लाल सलाम लिखा होता है, लेकिन यहां तो सफेद रंग के कोरा कागज में नीले पेन से लिखा गया है। वहीं अज्ञात आरोपी पर्चे में नक्सली को भी नसलाइटी लिखे हैं। इसी से पता चलता है कि यह असामाजिक तत्वों की करतूत है। वहीं अज्ञात आरोपी अनपढ़ भी है, दो लाख, चार लाख में कितने शून्य होता है उसे उसकी भी जानकारी नहीं है। कहीं पर वह 20 हजार लिखता है तो कहीं पर दो लाख लिखता है। खैर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।