स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कश्मीर से 370 हटने पर पूरे देश में खुशी : सांसद गोमती साय

Vasudev Yadav

Publish: Aug 12, 2019 18:17 PM | Updated: Aug 12, 2019 18:17 PM

Raigarh

kashmir issue- कहा अब वहां की प्रत्येक नागरिकों को मिलेगा देश की योजनाओं का लाभ

रायगढ़. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग कर रहे थे। भाजपा शासन में यह कार्य पूरा हुआ। कश्मीर से धारा 370 हटने पर पूरे देश में खुशी है। इस कार्य को अंजाम तक पहुंचने के लिए मैं अपने संसदीय क्षेत्र की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बधाई देती है। यह कहना था रायगढ़ की सांसद गोमती साय का। गोमती साय ने सोमवार की सुबह करीब 11 बजे जिला भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता ली थी। इस दौरान उन्होंने यह बात कही।


प्रेसवार्ता के दौरान गोमती साय का कहना था कि आजादी के बाद कश्मीर को विशेष दर्जा देते हुए धारा 370 लगाए जाने पर केंद्र में चर्चा चल रही थी, तब इसका विरोध पंडित दीनदयाल उपाध्यया व डॉ. भीमराव अंबेडर ने किया था, लेकिन इस विरोध को केंद्र शासन की सत्ता पर बैठे तत्कालीन राजनेताओं ने दरकिनार कर दिया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहित अन्य नेताओं के द्वारा धारा 370 हटाए जाने की मांग लगातार की जा रही थी।

यह मांग केंद्र की मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद पूरा हुआ। धारा 370 हटने के साथ कश्मीर में विकास के दरवाजे भी खुल गए हैं। उनका कहना था कि कश्मीर को दो परिवार ही अपने-अपने हिसाब से चलाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। कश्मीर में यह हर योजना पहुंचेगी तो भारत के प्रत्येक हिस्सों में पहुंचता है। वहीं सांसद ने कहा कि सबसे बड़ी खुशी यह है कि अब कश्मीर में भी तिरंगा झंडा फहराया जाएगा।

Read more : ट्रक बीच रास्ते में हुई खराब तो कैबिन में रात बिताई, नींद खुली तो आक्रामक हाथी कर रहा था तोडफ़ोड़... फिर जो हुआ

170 ख पर भी नजर
प्रेसवार्ता के दौरान सांसद गोमती साय से पूछे गए एक सवाल पर उनका कहना था कि केंद्र की मोदी सरकार लगातार काम कर रही है। 170 ख पर भी केंद्र सरकार की नजर है। आने वाले दिनों में इस पर भी कार्य किया जाएगा। जनहित में जो भी कार्य है, केंद्र की मोदी सरकार उन्हें लागू कर रही है और इसका लाभ भी लोगों को मिल रहा है।


हर संभव होगा रायगढ़ का विकास
यहां ट्रेन की सुविधाएं बढऩे के बजाए घटती जा रही है। इस सवाल पर उनका कहना था कि रायगढ़ जिले की समस्याओं की उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है। हालांकि वे लगातार लोगों से मुलाकात करते हुए जानकारी एकत्रित कर रहीं हैं। उनका कहना था कि रायगढ़ में ट्रेन सहित अन्य सुविधाओं को लेकर हर संभव प्रयास किया जाएगा। आगामी 27 सितंबर को बिलासपुर में रेलवे अधिकारियों की बैठक होगी। इस समय रायगढ़ में ट्रेन सुविधाओं की बात रखी जाएगी।


गुटबाजी को नकारा
प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा का एक खेमा गायब था। ऐसे में जिला भाजपा में गुटबाजी की बात भी सामने आई। इस समय सांसद ने इस बात को पूरी तरह से नकारा। उनका कहना था कि जो शीर्ष नेता यहां नहीं है वे कार्यवश बाहर है। उनसे मोबाइल पर चर्चा हुई थी। आने वाले समय में उपस्थित नेताओं के साथ वे भाजपा के कार्यक्रम में शामिल रहेंगे।