स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुलिस को देखते ही पिकअप चालक के उड़ गए होश, भागने लगा तो पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ा, 50 कार्टून में भरा था ये अवैध सामान

Vasudev Yadav

Publish: Oct 17, 2019 11:24 AM | Updated: Oct 17, 2019 11:24 AM

Raigarh

Crackers: पुलिस ने नाकाबंदी कर पिकअप चालक को पकड़ा है। इसके पास से 50 कार्टून अवैध सामान जब्त किया गया है।

रायगढ़. बीती रात सारंगढ़-सराईपाली रोड में कनकबीरा पुलिस ने पिकअप वाहन में अवैध रूप से परिवहन हो रहे लाखों रुपए के पटाखा (Crackers) को जब्त किया है। वहीं पिकअप चालक को गिरफ्तार कर वाहन व पटाखा को जब्त कर लिया है।

पुलिस ने इस मामले में पटाखा मालिक को भी आरोपी बनाया है। वहीं दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 286 आईपीसी व विस्फोटख अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है। 15 अक्टूबर की रात साढ़े नौ बजे कनकबीरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सारंगढ़-सराईपाली रोड पर एक पिकअप वाहन में भारी मात्रा में अवैध रूप से पटाखा का परिवहन किया जा रहा है।

सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने बटाउपाली के पास नाकाबंदी कर मुखबिर के बताए अनुसार पिकअप वाहन सीजी-06 जीसी-5288 को आता देख उसे रुकवाया। पुलिस को देख चालक के होश उड़ गए और वह भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे धर दबोचा।
Read More: सो रहे परिवार को बाहर से किया बंद, फिर दूसरे कमरे में रखे नकदी, जेवरात समेत खस्सी व मुर्गा भी ले गए चोर

पुलिस को देखते ही पिकअप चालक के उड़ गए होश, भागने लगा तो पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ा, 50 कार्टून में भरा था ये अवैध सामान

पुलिस ने जब पिकअप की जांच की तो उसमें 50 कार्टून पटाखा भरा मिला, जिसकी कीमत दो लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस की पूछताछ में पिकअप चालक ने अपना नाम मनीराम निषाद पिता ज्ञानी सिंह निषाद निवासी पथरापाली थाना सराईपाली बताया। वहीं आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह पटाखा को सारंगढ़ के कोतरी गांव से लेकर सराईपाली लेकर जा रहा था। वहीं उक्त पटाखा सराईपाली निवासी नितेश अग्रवाल का है।

पुलिस ने जब आरोपी से पटाखा (Crackers) रखने व परिवहन करने के संबंध में दस्तावेज की मांग की तो उसके पास कोई कागजात नहीं मिला। इसके बाद पुलिस आरोपी को पकड़ कर पटाखा व पिकअप के साथ थाने लेकर आई। पुलिस ने आरोपी से वाहन व पटाखा को जब्त कर लिया है। वहीं अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

Read More: लापरवाही : नस में दर्द होने पर पथरी का लगा दिया इंजेक्शन, पूरे शरीर में फैल गया इंफेक्शन

मालिक को भी बनाया आरोपी
इस संबंध में पुलिस ने कहा कि पटाखा नितेश अग्रवाल का था, ऐसे में उसे भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है। वहीं नियमानुसार उसकी भी गिरफ्तारी होगी। अभी लिखापढ़ी का काम पूरा हो चुका है, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

-मुखबिर द्वारा अवैध रूप से पिकअप वाहन में पटाखा (Crackers) परिवहन करने की सूचना मिली थी। सूचना पर नाकाबंदी कर बटाउपाली के पास 50 कार्टून पटाखा (Crackers) के साथ पिकअप चालक को पकड़ा गया है। इस मामले में पटाखा मालिक भी आरोपी बनाया गया है। आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।