स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खुद को बताया पुलिस वाला, दिखाया आई कार्ड, फिर महिला से 50 हजार रुपए के जेवरात की ठगी

Vasudev Yadav

Publish: Sep 22, 2019 20:27 PM | Updated: Sep 22, 2019 20:27 PM

Raigarh

Fraud: खुद को पुलिस वाला बताकर महिला से उसके जेवरात उतरवाने और धोखाधड़ी कर ले जाने का मामला सामने आया है। घटना से मार्निंग वॉक पर जाने वाले महिलाओं के बीच भय व्याप्त है।

रायगढ़. मॉर्निंग वॉक में निकली महिला के पास दो अज्ञात युवक आए और खुद को पुलिस वाला बताकर उसके जेवरात उतरवा लिए। इसके बाद महिला के साड़ी के पल्लू में धोखे से पत्थर बांध कर जेवरात लेकर रफूचक्कर हो गए। घटना की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया निर्मला साहू पति बाबूराम साहू बेनर्जी हाउस कार्मेल स्कूल के सामने जगतपुर में रहती है। 22 सितंबर की सुबह साढ़े छह बजे वह मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थी। सुबह करीब सात बजे जैसे ही वह श्याम पेट्रोल पंप के समीप सब्जी दुकान के पास पहुंची थी कि वहां पर एक बाइक में दो युवक खड़े थे। जिन्होंने महिला को रोक कर कहा कि हम पुलिस वाले हैं और अपना आईडी कार्ड दिखाए।

Read More: युवक देर रात ट्रांसफार्मर पर चढ़कर करने लगा पागलों जैसी हरकत, मकान मालिक पर चलाया चाकू, काबू कर रहे पुलिस बल को भी दांत से काटा, फिर...
इसके बाद अज्ञात लोगों ने महिला से कहा कि आज ही एक मंदिर में किसी महिला का मर्डर हुआ है, आप जो इस तरह जेवर पहन कर घूम रहे हो उसे उतार कर रख लो, नहीं तो तुमको भी जुर्माना लग जाएगा। पीडि़ता उन लोगों को पुलिस मान कर उनकी बात में आ गई और उनके कहने पर सोने के चेन व दो अंगूठी को उतार ली। इसके बाद आरोपी उक्त चेन व अंगूठी को महिला से मांग लिए तथा कागज में लपेट कर उसके साड़ी के पल्लू में बांध दिए। फिर दोनों आरोपी बाइक में सवार होकर वहां से निकल गए।

खोला पल्लू तो उड़े होश
घर पहुंचने के बाद महिला ने अपने साड़ी की पल्लू को खोलकर देखा तो उसमें सोने के चेन व अंगूठी की बजाय पत्थर का टुकड़ा था। अज्ञात आरोपी महिला के साथ धोखाधड़ी कर उसके जेवरात को लेकर फरार हो गए थे। उक्त जेवरात की कीमत 50 हजार रुपए बताई जा रही है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

Read More : Chhattisgarh News