स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Breaking : दरभंगा एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, चालक की सूझबूझ से कैसे पाया आग पर काबू पढ़िए पूरी खबर

Vasudev Yadav

Publish: Sep 09, 2019 19:18 PM | Updated: Sep 09, 2019 19:18 PM

Raigarh

Fire in Darbhanga Express engine : दरभंगा एक्सप्रेस के इंजन में आग लगने की जानकारी चक्रधर नगर फाटक के पास मिली। इस एक्सप्रेस के आने की वजह से फाटक को बंद कर दिया गया था। वहीं जब तक ट्रेन मौके से रवाना नहीं हुई तब तक फाटक बंद ही रहा।

रायगढ़. दरभंगा एक्सप्रेस के इंजन में सोमवार की शाम अचानक आग लग गई। मामले की जानकारी लगते ही चालक ने ट्रेन रेलवे फाटक के पास खड़ी कर दी और आग को काबू किया। हालांकि घटना से किसी भी यात्री को नुकसान नहीं हुआ है। मामले की जानकारी लगते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और इंजन बदलने की प्रक्रिया शुरू की गई।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा से सिकंदराबाद चलने वाले एक्सप्रेस सोमवार को शाम करीब 5.35 में बिलासपुर की ओर से आई और रायगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची और कुछ देर बाद सिंकदराबाद जाने के लिए प्लेटफार्म से निकली। यह एक्सप्रेस प्लेटफार्म से निकल कर चक्रधर नगर फाटक पहुंचने वाली थी कि अचानक इंजन में आग लग गई। घटना की जानकारी जैसे ही चालक को लगी उसने एक्सप्रेस को वहीं पर खड़ी कर दी और आग को काबू करने लगा। हालांकि आग ज्यादा भयावह नहीं थी। ऐसे में उसे जल्द काबू कर लिया गया। इसके बाद चालक ने घटना की जानकारी स्थानीय रेलवे के अधिकारियों को दी। मामले की जानकारी मिलते ही स्टेशन मास्टर पीके राऊत सहित अन्य तकनीकी विभाग का अमला पहुंचा। बताया जा रहा है कि मरम्मत के बाद भी इंजन में सुधार नहीं होने पर इंजन बदलने का निर्णय लिया गया। इसके बाद नया इंजन लगाते हुए एक्सप्रेस को रवाना किया गया।

READ : खड़ी ट्रेलर से बैटरी चोरी कर रहे थे ग्राहक की तलाश, फिर जो ये हुआ पहुँच गए जेल...
डेढ़ घंटे तक बंद रहा फाटक
दरभंगा एक्सप्रेस के इंजन में आग लगने की जानकारी चक्रधर नगर फाटक के पास मिली। इस एक्सप्रेस के आने की वजह से फाटक को बंद कर दिया गया था। वहीं जब तक ट्रेन मौके से रवाना नहीं हुई तब तक फाटक बंद ही रहा। ऐसे में करीब डेढ़ घंटे तक लोगों को फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ा। इधर एक्सप्रेस के खड़ी होने पर ट्रेन में सवार यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ी।

वर्सन
एक्सप्रेस के इंजन में आग लग गई थी। इससे एक्सप्रेस को खड़ी की गई थी। एक्सप्रेस का इंजन बदलने के बाद रवाना किया गया।
पीके राऊत, स्टेशन मास्टर, रायगढ़