स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दहेज प्रताडऩा : पत्नी ने फोन कर पति से कहा लड़की हुई है, तो पति ने कहा अब तो दहेज में बाइक व 50 हजार लाना ही होगा, नहीं तो...

Vasudev Yadav

Publish: Sep 15, 2019 13:18 PM | Updated: Sep 15, 2019 13:18 PM

Raigarh

Dowry harassment : प्रताडऩा से तंग महिला ने थाने में की शिकायत, पति सहित ससुरालियों पर अपराध दर्ज

रायगढ़. कोतरारोड थाना क्षेत्र अंतर्गत 50 हजार रुपए नकदी व बाइक की मांग कर महिला को प्रताडि़त करने वाले पति व ससुरालियों के खिलाफ कोतरारोड पुलिस ने धारा 498 ए, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। वहीं मामले को विवेचना में लिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जांजगीर-चांपा निवासी आशा चौहान की शादी चार मई 2018 को ग्राम बुंदेली के श्याम कुमार चौहान से हुई थी।

विवाह के एक माह बाद से ही महिला का पति और ससुराल वाले अपना रंग दिखाने लगे। वहीं दहेज में बाइक नहीं लाने तथा सोना-चांदी कम लाई हो कह कर ताना मारने लगे। इस संबंध में जब पीडि़ता अपने माता-पिता को यह बात बताई तो उसके ससुराल वाले उसे और प्रताडि़त करने लगे। वहीं भरी दोपहरी में पीडि़ता को गोबर उठाने एवं कोठा साफ करने को भेजते थे और काम खत्म कर आने पर उसे खाना भी नहीं देते थे। साथ ही बात-बात पर पीडि़ता को उसकी जेठानी, जेठ, सास और ससुर सहित अन्य मारपीट कर घर से निकाल देते थे। वहीं पीडि़ता का पति आरोपियों का सहयोग कर उन्हें प्रताडि़त करने के लिए उकसाता था। इस संबंध में जब महिला के पिता ने ग्राम के प्रमुख लोगों के साथ मीटिंग किया तो आरोपीगण नहीं माने और उल्टा सभी को जान सहित मारने की धमकी दिए।

Read More: सो रहे नाती ने चिल्लाया तो जाग गई नानी, भागते हुए सांप को पकड़ा तो उसे भी डसा, दोनों की मौत
पीडि़ता किसी भी तरह से प्रताडऩा को सहकर ससुराल में रह रही थी, समय बीतता गया और एक दिन महिला गर्भवती हो गई। उसने एक बच्चे को जन्म दिया, तब पीडि़ता को लगा कि सब ठीक हो जाएगा, लेकिन कुछ नहीं बदला। शादी सालगिरह के दिन उसे घर से निकाल दिए। इसके बाद पीडि़ता ने अपने घर वालों को फोन कर बुलाई और अपने मायके अड़भार चली गई।

बेटी पैदा हुई तो ससुरालियों का बढ़ा डिमांड
23 मई को पीडि़ता ने अडभार के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में बच्ची को जन्म दिया और फोन से अपने पति को बताई तो उसने फोन में भी धमकी दिया कि लड़की पैदा की है अब तो दहेज में मांगी हुई बाइक और पचास हजार रुपए लेकर आएगी तभी घर में रखेंगे। वरना पीडि़ता का पति दूसरी शादी करने की बात कहने लगा। जब पीडि़ता के पास सारे रास्ते बंद हो गए तो उसने घटना की रिपोर्ट थाने में की। जहां पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।