स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आटोमोबाइल, रियल स्टेट, ज्वेलरी शॉप सहित अन्य बाजार में 50 करोड़ रुपए के कारोबार का अनुमान

Vasudev Yadav

Publish: Oct 26, 2019 12:08 PM | Updated: Oct 26, 2019 12:08 PM

Raigarh

Dhanteras: पिछले तीन दिनों से विरान पड़ी बाजार में धनतेरस के दिन मौसम खुलते ही जमकर उछाल आया। आटोमोबाइल, रियल स्टेट, ज्वेलरी शॉप सहित अन्य बाजार में 50 करोड़ रुपए से अधिक की खरीददारी होना बताया जा रहा है।

रायगढ़. धनतेरस व दीपावली को लेकर बाजार सजा हुआ है, लेकिन पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश होने के कारण दीपावली का बाजार पूरा ठंडा पड़ा हुआ था। मौसम के कारण बाजार की स्थिति देखते हुए इस बार व्यापारी निराश बैठे हुए थे, लेकिन शुक्रवार की दोपहर धनतेरस के दिन मौसम खुलते ही बाजार में रौनक लौटी। ऐसी मान्यता है कि धनतेरस के दिन बर्तन, ज्वेलरी और वाहन खरीदी को शुभ माना जाता है। इसके कारण आटोमोबाइल शो-रूम में खरीददारी के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। वहीं ज्वेलरी शॉप व बाजार के अन्य दुकानों में भी जमकर भीड़ लगी रही। हांलाकि पिछले बार की तुलना में इस बार बाजार कम होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस बार धनतेरस के दिन करीब 50 करोड़ से अधिक की खरीददारी होने की बात कही जा रही है।

व्यापारियों के चेहरे पर भी आई मुस्कान
मौसम के कारण तीन दिन से बाजार की स्थिति देख व्यापारियों को इस बार बाजार उठने का उम्मीद नहीं थी, लेकिन धनतेरस के दिन मौसम खुलने के बाद खरीदारी के लिए आई भीड़ को देखते हुए निराश बैठे व्यापारियों के चेहरे में मुस्कान देखने को मिली। हालांकि व्यापारी इस बार कम बाजार होने की बात कह रहे हैं।

Read More: रेलवे ने दिया तीन घंटे का ब्लॉक, पहली लाइन के लिए बिछाया गया गाटर, दूसरी लाइन के लिए 30 अक्टूबर को मिलेगा ब्लॉक

[MORE_ADVERTISE1]आटोमोबाइल, रियल स्टेट, ज्वेलरी शॉप सहित अन्य बाजार में 50 करोड़ रुपए के कारोबार का अनुमान[MORE_ADVERTISE2]

द्वार पर सजी रंगोली
दीपावली के पहले इससे माता लक्ष्मी के स्वागत के लिए घरों के बाहर आकर्षक रंगोली भी सजाई गई थी। इसके लिए महिलाएं सुबह से ही घरों के बाहर गोबर से लिपाई कार्य में लगी थीं। दोपहर को विभिन्न घरों के बाहर युवतियों की टोली को रंगोली बनाते हुए देखा गया। देर शाम पटाखे भी छोड़े गए।

शहर की अधिकांश सड़कें रहीं जाम
शाम पांच बजे के बाद गौरीशंकर मंदिर मार्ग, सुभाष चौक और गांधी पुतला मार्ग में जाम की स्थिति बनी रही। लोगों को एक चौराहे से दूसरे चौराहे तक पहुंचने में करीब 10-15 मिनट लग रहा था। इसके अलावा शहर के अन्य मार्ग में भी शाम ढलने के बाद यातायात का दबाव बढ़ा और जाम की स्थिति लगी रही। हालांकि कुछ देर के बाद स्थिति सामान्य हो गई।

Read More: Chhattisgarh News

[MORE_ADVERTISE3]