स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सिंघल स्टील के फर्नेस में ब्लास्ट, क्रेन ऑपरेटर की मौत, एक श्रमिक झुलसा

Vasudev Yadav

Publish: Nov 15, 2019 13:50 PM | Updated: Nov 15, 2019 13:50 PM

Raigarh

Blast in singhle steel furnace: सिंघल स्टील के फर्नेस में ब्लास्ट होने से एक श्रमिक की मौके पर मौत हो गई, वहीं एक अन्य श्रमिक झुलस गया। घटना से प्लांट में हड़कंप मच गया।

रायगढ़. पूंजीपथरा थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित सिंघल स्टील के फर्नेस में ब्लास्ट होने पर एक क्रेन ऑपरेटर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वहीं पर कार्यरत एक अन्य श्रमिक गर्म लोहे की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक कृष्णा अगरिया (20) चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के बरलिया अपने परिवार के साथ रहता था। कुछ वर्ष पूर्व उसके पिता का निधन होने पर उसकी मां अपने मायके लैलूंगा जाकर रहने लगी। वहीं कृष्णा भी गेरवानी में आकर एक किराए के मकान में रहने लगा। वह बीते एक साल से पूंजीपथरा तराईमाल स्थित सिंघल स्टील में एक ठेकेदार के अधीन क्रेन ऑपरेटर का काम करता था।

Read More: गर्भवती महिला आई थी पेट दर्द का इलाज कराने, अस्पताल में ही हो गई डेंगू की शिकार

[MORE_ADVERTISE1]

13 नवंबर की रात भी कृष्णा ड्यूटी पर था। रात करीब साढ़े नौ बजे फर्नेस, जिसमें लोहा गलाया जाता है वह अचानक ब्लास्ट हो गया। इससे कृष्णा गला हुआ गर्म लोहे के चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वहीं पर काम कर रहा श्रमिक राजकुमार सारथी (25) निवासी सक्ती भी उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। इसके बाद प्लांट में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में आहत को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मौका मुआयना जुट गई।

Read More: Chhattisgarh News

शव को लेकर असमंजस
घटना के बाद मृतक के शव को पीएम के लिए मरच्यूरी में रखवाया गया था। 14 नवंबर की सुबह जब मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस ने उन्हें शव को दिखाया तो मृतक का मामा उसे पहचानने से इंकार कर दिया। लाश इतनी बुरी तरह से झुलसी थी कि उसका मामा उसे पहचान ही नहीं पाया। इसके बाद फिर उक्त शव को कृष्णा की मां को दिखाया गया तो उसने शव के उंगली में पहने अंगूठी व हाथ में पहने कड़ा से बेटे का शव की पुष्टि की। इसके बाद शव का पीएम कराया गया। वहीं अंतिम संस्कार के लिए पीडि़त परिजनों को सौंप दिया गया।

-सिंघल स्टील के फर्नेस में ब्लास्ट होने से क्रेन ऑपरेटर की मौत हुई है। जबकि एक अन्य श्रमिक घायल हुआ है। इस मामले में मर्ग कायम किया गया है। वहीं जांच के बाद जिसकी लापरवाही पाई जाएगी, उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया जाएगा। अमित सिंह, छाल टीआई

[MORE_ADVERTISE2]