स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लालगंज पुलिस ने बलात्कार करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को किया गिरफ्तार

Madhav Singh

Publish: Aug 11, 2019 23:45 PM | Updated: Aug 11, 2019 23:45 PM

Raebareli

लालगंज पुलिस ने बलात्कार करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को किया गिरफ्तार

पीड़िता को साथ न रखने व शादी करने से इन्कार कर रहे साथ ही जान से मारने की धमकी दे रहे

रायबरेली . उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बालिकाओं से लगातार झेड़खानी और बलात्कार करने जैसे मामले पुलिस के पास आ रहे है। पुलिस प्रशासन का कहना है कि हम लोग लगातार ऐसे मामलों पर शख्त कार्यवाई कर रहे है। लेकिन अगर गांव और घरों में कोई घटना जाती है और अगर पीड़ित पक्ष शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंचती है तो उस पर तुन्रत कार्यवाई की जाती है। ऐसा ही मामला एक रायबरेली जिले के लालगंज थाने का आया है। जहां एक व्यक्ति ने एक लड़की से पहले शादी का झासां दिया इसके बाद उस लड़की से काफी दिनों तक प्रेम सम्बन्ध बनाये रहा और उस पीड़िता का एक वर्ष तक जबरदस्ती बलात्कार करता रहा साथ ही शरीरिक शोषण करता रहा साथ ही जान से मारने की धमकी भी देता रहा। आखिर में पीड़िता ने डरके मारे अपने घर में नही बताया था। बाद में कुछ समय बाद पीड़िता गर्भवती हो गयी तो घर वालों को पता चला तब जाकर पुलिस में उस व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की गई। इस पर पुलिस ने उस व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाई करके उसे गिरफतार कर लिया है।

लालगंज पुलिस ने बलात्कार करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को किया गिरफ्तार

 

पूरा मामला 1 सितम्वर 2018 को पीड़िता ने थाना लालगंज में लिखित तहरीर देकर बताया कि राजन उर्फ प्रिंस गुप्ता पुत्र शिवप्रकाश गुप्ता ने एक वर्ष पूर्व प्रार्थिनी के साथ जबरदस्ती बलात्कार किया था तथा किसी को भी बताने पर जान से मार डालने की धमकी भी दी थी । पीड़िता ने डर के कारण किसी को नहीं बताया तब से लगातार व्यक्ति ने पीड़िता को डरा धमका कर उसका शारीरिक शोषण भी करता रहा, इसी बीच पीड़िता गर्भवती हो गई, तो आरोपी व्यक्ति ने आश्वासन दिया कि किसी को मत बताना मैं अपने परिवार में बताकर तुमसे शादी कर लूंगा । पीड़िता उस व्यक्ति के झांसे में आ गयी और यह बात अपने परिवार वालों को भी नहीं बतायी, किन्तु लगभग एक माह पूर्व गर्भवती को देखकर मां-बाप को शक हुआ तो उनके पूछने पर पीड़िता ने सारी बात अपने घर वालों को बता दी तब लोक लाज के कारण पीड़िता के मां-बाप ने व्यक्ति तथा उसके मां-बाप से बात की तो आरोपी व्यक्ति के परिवार वालों ने आश्वासन दिया कि बच्चा हो जाने दो हम इनकी शादी करा देंगे ।

पीड़िता को साथ न रखने व शादी करने से इन्कार कर रहे साथ ही जान से मारने की धमकी दे रहे

 

25 जुलाई 2018 को पेट में दर्द होने पर आरोपी के घर वालों को बताया तो उन्होने कहा कि अस्पताल चलो हम आ रहे है । फिर बाद में ये लोग अस्पताल आये परन्तु बेटी होने पर स्वीकार करने से इन्कार कर दिया तथा राजन उपरोक्त को कहीं भगा दिया । अब साथ रखने व शादी करने से इन्कार कर रहे हैं तथा जान से मारने की धमकी दे रहे हैं । इस सूचना के आधार पर थाना स्थानीय पुीलस ने मुकदमा दर्ज कर उसके खिलाफ पर पाक्सो अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।थाना लालगंज प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह व हमराही पुलिस टीम द्वारा आरोपी राजन को उसके घर से गिरफ्तार कर थाना पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है ।