स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने किसानों की समस्याओं को जानने के लिये बनाई यह नई रणनीति,पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचेगें किसानों के द्धार

Madhav Singh

Publish: Jan 23, 2020 21:06 PM | Updated: Jan 23, 2020 21:06 PM

Raebareli

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने किसानों की समस्याओं को जानने के लिये बनाई यह नई रणनीति

* पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचेगें किसानों के द्धार

* यूथ जिलाध्यक्ष ने बताया कि सपा -बसपा हम हमारे सामने खत्म हो गई

रायबरेली . कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के दो दिवसीय दौरा आज खत्म हो गया है। भुयेमउ के गेस्ट हाउस में रायबरेली के यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह पंकज ने बताया कि आज सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात हुई है।

प्रियंका गांधी ने यूपी में 2022 में सरकार बनाने के लिए है दृढ़ संकल्प

यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह पंकज ने कहा कि प्रियंका गांधी ने यूपी में 2022 में सरकार बनाने के लिए दृढ़ संकल्प कर लिया है और उन्होंने इसी कड़ी में हमारे यहां उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई संरचना हुई है उसी प्रकार जल्द ही यूथ कांग्रेस कमेटी की संरचना होने जा रही है। यूथ कांग्रेस के लोगों से बात हुई है जिसमें 18 मंडलों में 18 यूथ कांग्रेस के प्रभारी नियुक्त कर दिए गये है। यूथ कांग्रेस के प्रभारी हर जिले में जाएंगे और मीटिंग करेंगे और विधानसभा में जाएंगे और ब्लॉक में जाएंगे इससे कांग्रेस में एक बड़ा संगठन तैयार होगा और उन्होने कहा है कि किसानों की समस्या को जानने के लिये एक नई टीम बनाई जा रही है,जो हर ब्लाक में 25- 25 लोगों की टीम बनाएंगे वह टीम बराबर गांवों में जाएगी एवं प्रत्येक किसान के घर उसकी समस्या सुनेगी और ब्लॉक स्तर पर ले जाएंगे। इसके बाद हम लोग तहसील स्तर तक ले जाएंगे। टीम यह जानने के कोशिश करेगी कि किसानों ने जो समस्या बताई है उनको हम हल करेगें एवं उनको डायरी में नोट करके कांग्रेस के बडे़ पदाधिकारियों को भी जानकारी देगें। उन्होने कहा कि अभी हम लोग चुनाव के लिए नहीं है अभी तो संगठन को मजबूत करने की तैयारी कर रहे है।


यूथ जिलाध्यक्ष ने बताया कि सपा -बसपा हम हमारे सामने खत्म हो गई

यूथ जिलाध्यक्ष ने बताया कि सपा -बसपा हम हमारे सामने खत्म हो गई है अब हमारा सामना भाजपा से सीधे तौर पर है। जिस तरह से किसान जानवर से परेशान है, युवा बेरोजगार से परेशान हैं, सीए बिल आया है उससे लोग परेशान हैं। उन्होने ने कहा कि हम लोग आरएसएस और भाजपा के विचारधारा से कोई मतलब नहीं है हमारी स्वम की एक विचारधारा है हम महात्मा गांधी के पद चिन्हों पर चलने वाले है और हम महात्मा गांधी के विचारों को मानते हैं। यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने कहा कि उनकी एक सांसद प्रज्ञा सिंह कहती है कि गोड़से से हमारे गुरु हैं उनके खिलाफ भाजपा कोई कानूनी कार्रवाई नहीं कर पा रही है। उन्होने बताया कि सोनिया गांधी ने कहा है कि पहले हम संगठन को तैयार करेगें इसके बाद 2022 के चुनाव की तैयारी करेगें फिलहाल कांग्रेस का अभी पूरी तरह से संगठन को तैयार करेंगे फिर 2022 में चुनाव की तैयारी करेगें।

[MORE_ADVERTISE1]