स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भाजपा विधायक ने कहा तुमको मंत्री भी नहीं बचा पाएंगे, एक दिन पहले दरोगा को थाने में घुसकर मारने की दी धमकी

Karishma Lalwani

Publish: Sep 17, 2019 13:19 PM | Updated: Sep 17, 2019 13:19 PM

Raebareli

- बछरावां के बीजेपी विधायक का ऑडियो वायरल

- उपनिरीक्षक को कहा मंत्री भी तुम्हें बचा नहीं पाएंगे

- एसएसपी ने दिए मामले की जांच के आदेश

रायबेरली. बछरावां से बीजेपी (BJP) विधायक राम नरेश रावत का दरोगा को धमकाने और गालीगलौज करने का ऑडियो वायरल हुआ। ऑडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। ऑडियो के अनुसार विधायक दरोगा को थाने में घुसकर ही मारने की धमकी दी और अपशब्द भी कहे। इसी बीच सोमवार को विधायक राम नरेश रावत बछरावां थाने का एक अन्य ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें वे थाने में तैनात रहे उपनिरीक्षक अरविंद पांडेय को धमकी दे रहे हैं कि तुम लोगों से कह रहे हो कि विधायक तुम्हारा तबादला नहीं करा पाएंगे। मंत्री तक तुम्हें नहीं बचा पाएंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद तत्कालीन एसपी सुनील कुमार सिंह ने अरविंद पांडेय का जगतपुर थाने तबादला कर दिया था। वहीं, दरोगा को धमकी देने के वायरल ऑडियो के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।

दरोगा को दी ये धमकी

फोन कर विधायक ने दरोगा को अपशब्द कहे और थाने में ही गिराकर मारने की धमकी दे डाली। इस दौरान दरोगा उन्हें अपशब्द न कहने की विनती करता रहा। दरअसल, भाजपा विधायक राम नरेश रावत ने किसी मामले में दरोगा दिलीप रॉय से सिफारिश की। इसी को लेकर उन्होंने दरोगा से बात की और उसे धमकी दी। विधायक ने कहा कि अगर वह उनका कहा नहीं मानेंगे, तो उनकी अगली सात पीढ़िया याद करेंगी। विधायक यही नहीं रुके उन्होंने दारोगा के साथ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि वह थाने में आकर उन्हें गिराकर मारेंगे। विधायक का ऑडियो वायरल हुआ है।

भाजपा विधायक ने कहा तुमको मंत्री भी नहीं बचा पाएंगे, एक दिन पहले दरोगा को थाने में घुसकर मारने की दी धमकी

विधायक ने दी सफाई

अपनी सफाई में विधायक ने दरोगा डीके राय पर घूस लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि लड़की भगाने के एक मामले में दरोगा ने 20 हजार रुपये ले लिया था। साथ ही मामले में आरोपी की पत्नी को परेशान कर रहा था। इसकी जानकारी थानेदार को भी है। मैने सिर्फ एक जनप्रतिनिधि होने के नाते अपना फर्ज निभाया और दरोगा को फटकार लगाई। उन्होंने ये भी साफ किया कि दरोगा से गालीगलौज नहीं की।

भाजपा विधायक ने कहा तुमको मंत्री भी नहीं बचा पाएंगे, एक दिन पहले दरोगा को थाने में घुसकर मारने की दी धमकी

विधायक पर गालीगलौज का आरोप

दरोगा डीके राय ने आरोप लगाया कि विधायक ने उनसे गालीगलौज की थी। उन्होंने कहा कि बछरावां थाना क्षेत्र के सब्जी गांव की एक लड़की भाग गई थी। इसी मामले में बस्ती जिले के रहने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आरोपी की तलाशी में मिला सामान थाने में जमा था। लेकिन उसे लेने आई आरोपी की पत्नी के पास आधार कार्ड नहीं था। इसी बात पर विवाद हुआ और विधायक ने गालीगलौज की। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को है।

मामले की होगी जांच

एसएसपी शशिशेखर सिंह ने कहा कि यह गंभीर मामला है। हर बिंदु की जांच कर मामले की आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

विधायक के खिलाफ तहरीर

धमकी मिलने के बाद बछरावां थाने में तैनात दरोगा ने विधायक के खिलाफ तहरीर दी। उसने विधायक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। तहरीर में दरोगा ने कहा है कि विधायक ने उसे एक मामले को लेकर गालीगलौज करने के साथ ही धमकाया। तहरीर मिलने पर पुलिस प्रकरण करने में जुटी है।

तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट तलब

मामले की जांच की जिम्मेदारी अपर पुलिस अधीक्षक शशिशेखर सिंह को दी गई है। तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट तलब की गई है। इस मामले में ऑडियो वायरल हुआ है इसलिए हर बिंदु की जांच बारीकी से की जाएगी।

ये भी पढ़ें: बछरवां से बीजेपी विधायक राम नरेश रावत का दरोगा को धमकी देते हुए ऑडियो वायरल