स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी के प्रतापगढ़ में विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jul 15, 2019 17:15 PM | Updated: Jul 17, 2019 17:33 PM

Pratapgarh

घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया और सड़क पर घंटों जाम लगा दिया।

प्रतापगढ़. यूपी में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर योगी सरकार का दावा पूरी तरह फेल नजर आ रहा है । प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना क्षेत्र में अधिवक्ता और विश्व हिन्दू परिषद के नेता की नकाबपोश अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी, घटना से आक्रोशित वकीलों ने जमकर हंगामा किया और सड़क पर जाम लगा दिया। वहीं इस मामले में एसओ और चौकी इंचार्ज पर गाज गिरी है, महेशगंज एसओ अरविन्द को हटा दिया गया है और डेरवा चौकी इंचार्ज धीरेन्द्र को एसपी ने निलंबित कर दिया है ।

 

यह भी पढ़ें

यूपी में फिल्मी अंदाज में दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों ने लूटे 6 लाख रूपये

 

 

सोनपुर प्रतापगढ़ जेठवारा मार्ग पर जंगल के पास नकाबपोश अपराधियों ने बाइक पर सवार विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष और पेशे से वकील प्रणव मिश्रा को गोली मार दी और मौके से फरार हो गये। घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही वकीलों का गुस्सा फूट पड़ा और वकीलों ने पुलिस लाइन गेट और कचहरी चौराहे पर जाम लगा दिया । जाम की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रणव मिश्रा पांच भाईयों में सबसे बड़े थे और उनके दो बच्चे हैं। प्रणव मिश्रा ढिगंवस के रहने वाले थे। परिजनों का कहना है कि जमीन की रंजिश के चलते उनकी गोली मारकर हत्या की गई है।

हत्या के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक एस आनंद को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा और उन्हें वापस लौटना पड़ा । वहीं प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो अधिवक्ता के साथ बाइक पर बैठा युवक अधिवक्ता को गोली मरवाने के बाद बदमाशों के साथ फरार हो गया।

 

वहीं इस मामले में एसओ और चौकी इंचार्ज पर गाज गिरी है, महेशगंज एसओ अरविन्द को हटा दिया गया है और डेरवा चौकी इंचार्ज धीरेन्द्र को एसपी ने निलंबित कर दिया है । महेशगंज के नये एसओ दूध नाथ यादव को बनाया गया है।

 

BY- Sunil Somvanshi