स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी में जिस दलित का हाथ पैर काटकर बेरहमी से हुई थी हत्या, उसके घर पहुंचे राजा भैया की पार्टी के नेता

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jun 25, 2019 17:41 PM | Updated: Jun 25, 2019 17:41 PM

Pratapgarh

हत्या पर राजनीति तेज, पुलिस पर लगा गंभीर आरोप

प्रतापगढ़. पन्द्रह दिन पूर्व घर के बाहर सोने गए दलित किसान की नृशंस हत्या के मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है । राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल भी इस मामले में कूद पड़ी है । जनसत्ता दल के नेताओं ने आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है । वहीं मृतक के भाई ने ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी से मिलकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देते हुए हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है ।

 

यह भी पढ़ें:

प्रतापगढ़ में मारे गए दलित के घर पहुंचे बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता, दिया यह आश्वासन


बीते 7 जून को पट्टी कोतवाली क्षेत्र के बेला रामपुर गांव निवासी विनय कुमार सरोज की उस समय नृशंस हत्या कर दी गई थी जब वह रात करीब 11 बजे घर से सोने के लिए पांच सौ मीटर दूर पंपिंग सेट पर गए थे । हत्या के बाद मृतक के शव को जलाने के लिए आरोपियों ने पंपिंग सेट पर स्थित छप्पर में आग लगा दी थी, जिससे सबूत मिट जाए ।

 

यह भी पढ़ें:

यूपी के प्रतापगढ़ में दलित को चारपाई से बांधकर झोंपड़ी में जलाया

 


मृतक के भाई ओमप्रकाश सरोज ने सैकड़ों ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी मारकंडे शाही से मिलकर मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा । जिसमें आरोप लगाया कि पट्टी कोतवाली पुलिस अब तक इस मामले में खुलासा करने में नाकाम रही है । ऐसे में हत्याकांड की जांच सीबीआई जैसी एजेंसी से कराये, जिससे पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके। वहीं मृतक के भाई ओमप्रकाश सरोज का आरोप है कि पट्टी पुलिस अब तक ऐसे लोगों को उठाकर हत्या का पर्दाफाश करने में जुटी है, जिससे हत्या का दूर-दूर का वास्ता नहीं है । पुलिस की इस कार्यप्रणाली को लेकर पीड़ित परिवार सहित पूरे गांव के लोगों में रोष है ।


वहीं हत्या को लेकर जनसत्ता दल का एक प्रतिनिधि मंडल बेला रामपुर गांव पहुंचा और मृतक विनय सरोज की पत्नी तथा परिवार के लोगों से मिलकर ढांढस बंधाया तथा हर संभव मदद का आश्वासन दिया । प्रतिनिधि मंडल की ओर से आरोपियों की गिरफ्तारी और आर्थिक मदद का एक ज्ञापन डीएम को संबोधित मुख्य राजस्व अधिकारी को सौंपा गया ।

 

BY- Sunil Somvanshi