स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रतापगढ़ के इस राजा ने बीजेपी से मांगा उपचुनाव में टिकट, मचा हड़कम्प

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Jul 08, 2019 09:28 AM | Updated: Jul 08, 2019 09:28 AM

Pratapgarh

  • प्रतापगढ़ के विधायक संगम लाल गुप्ता के सांसद बन जाने के बाद इस सीट पर होना है उपचुनाव।

प्रतापगढ़. लोकसभा चुनाव 2019 के बद अब उत्तर प्रदेश की खाली हुई सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म हो गयी है। यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इनमें से प्रतापगढ़ सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। राजा भइया के गढ़ प्रतापगढ़ जिले की सदर सीट पर भाजपा गठबंधन के अपना दल का कब्जा है। पर विधायक जी के सांसद बनने के बाद सीट खाली हो रही है। उपचुनाव में पूर्वांचल की इस एकमात्र विधानसभा सीट पर अभी से दिग्गज दावेदार सामने आने लगे हैं। प्रतापगढ़ रियासत के राजा अनिल प्रताप सिंह ने प्रतापगढ़ सदर सीट से भाजपा का टिकट मांगा है। राजा अनिल प्रताप सिंह खुद भी बीजेपी में हैं।

इसे भी पढ़ें

यूपी की इस सीट पर हो रहा है बैलेट पेपर से उपचुनाव, सिर्फ तीन प्रत्याशी मैदान में

प्रतापगढ़ में यूं तो कई राजा हैं, लेकिन देश भर में प्रतापगढ़ को राजा भइया के नाम से ही जाना जाता है। यह राजनीतिक रूप से भी राजा भइया के पक्ष में जाता है। बसपा से लेकर बीजेपी तक राजा के तिलिस्म को तोड़ना चाहती है, इसके लिये बीजेपी ने राजा दिनेश सिंह को मंत्री तक बनाया है। अब प्रतापगढ़ रियासत के राजा अनिल प्रताप सिंह भी टिकट चाहते हैं। अनिल प्रताप सिंह के अलावा बीजेपी से टिकट मांगने वालों में पत्रकार डॉ. शक्ति कुमार पाण्डेय, विहिप नेता मनोज मिश्रा भी शामिल हैं। इन तीनें ने जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्रा से मिलकर आवेदन भी कर दिया है। अपनी ताकत दिखाने के लिये समर्थकों की भीड़ भी ले गए थे।

इसे भी पढ़ें

हरिनाथ यादव की मौत के बाद यूपी की इस सीट पर हुआ उपचुनाव, जानिये कौन...

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में यूपी के कई विधायकों ने हाथ आजमाया, जिनमें से 11 सांसद बन गए। जिन सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें प्रतापगढ़ के अलावा लखनऊ कैंट, फिरोजाबाद, कानपुर गोविंद नगर, गंगोह, मानिकपुर, जैदपुर, बेलहा, इगलास, रामपुर व जलालपुर सीटें शामिल हैं।

By Sunil Somvanshi