स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रतापगढ़ में मारे गए दलित के घर पहुंचे बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता, दिया यह आश्वासन

Sarweshwari Mishra

Publish: Jun 23, 2019 15:05 PM | Updated: Jun 23, 2019 15:05 PM

Pratapgarh

शासन-प्रशासन स्तर से मिलने वाली हर मदद का भरोसा दिलाया।Sal

प्रतापगढ़. 16 जून को प्रतापगढ़ के बेलारामपुर में हुए विनय कुमार सरोज की हत्या मामले में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता रामपुर बेला गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए शासन-प्रशासन स्तर से मिलने वाली हर मदद का भरोसा दिलाया। विनय कुमार सरोज परिजन की हत्या के गम में डूबे परिजनों से सांसद संगम लाल गुप्ता ने कहा कि न्याय अवश्य दिलाया जाएगा । प्रदेश की भाजपा सरकार अपराधियों के प्रति सख्त है । भाजपा सांसद ने पीड़ित परिवार व मृतक की पत्नी को भरोसा दिया कि वह दुख की इस घड़ी में उनके साथ हैं । भाजपा सांसद के साथ मंगरौरा ब्लॉक प्रमुख पति कुलदीप पटेल सहित अन्य लोग भी शामिल थे।

 


बतादें कि पट्टी कोतवाली के बेलारामपुर निवासी विनय कुमार सरोज उर्फ बबलू (33) पुत्र शोभनाथ सरोज की कुछ बदमाशों ने हत्या कर दी थी। विनय सरोज खेती करने के साथ ही शूकर पालन का व्यवसाय करता था। रविवार की रात वह परिवार के लोगों के साथ भारत-पाकिस्तान का मैच देख रहा था। मैच खत्म होने के बाद वह घर से करीब तीन सौ मीटर दूर खेत में लगे पपिंगसेट पर धान की नर्सरी की रखवाली करने के लिए चला गया। वहीं पर उसका सुअरबाड़ा भी है।

 


सोमवार तड़के करीब पांच बजे विनय का भाई ओमप्रकाश पपिंगसेट पर जाने के लिए निकला। कुछ दूर पहले ही उसे पपिंगसेट के पास बने छप्पर से धुआं उठता दिखा। वहां का नजारा देखकर वह दंग रह गया। उसके भाई विनय की लाश जल रही थी। उसे चारपाई से बांधा गया था और हाथ-पैर कटे हुए थे। यह देखकर वह चिल्लाने लगा। चीख सुनकर गांव के लोग दौड़ पड़े।


विनय को जिंदा जलाने की खबर सुनते ही इलाके में सनसनी फैल गई थी। सूचना के बाद भी पट्टी पुलिस विलंब से मौके पर पहुंची। छानबीन करने के बाद अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। कुछ ही देर में सीओ पट्टी, एसडीएम संग एएसपी पूर्वी अवनीश मिश्र मौके पर पहुंचे। अफसर परिवार के लोगों से घटना की जानकारी लेने के बाद शव को कब्जे में लेने की तैयारी करने लगे।