स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महाराष्ट्र: पीएम मोदी बोले- राम मंदिर पर अनाप-शनाप बोलने वालों से बचें, सुप्रीम कोर्ट पर रखें भरोसा

Prashant Kumar Jha

Publish: Sep 19, 2019 15:22 PM | Updated: Sep 19, 2019 20:42 PM

Political

  • महाराष्ट्र की रैली में पीएम मोदी बोले
  • 5 साल में महाराष्ट्र को विकास और कानून व्यवस्था मिली।
  • आज महाआशीर्वाद देने के लिए यहां जनसैलाब उमड़ा

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर विवाद पर सुनवाई जारी है। सुप्रीम कोर्ट ने बहस के लिए डेडलाइन तय कर दी है। अगले महीने तक इसकी समय सीमा निर्धारित की गई है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक में एक रैली में इस मुद्दे को उठाया है। राम मंदिर पर गलत बयानबाजी करने वोलों पर पीएम मोदी ने तंज कसा है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 2-3 सप्ताह से कुछ बड़बोले लोग राम मंदिर पर अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। जबकि यह मसला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। लेकिन पता नहीं ये बयानबहादुर कहां से टपक गए हैं। भारत के सुप्रीम कोर्ट पर लोगों को भरोसा रखना चाहिए।

मैं नासिक की धरती से बड़बोले लोगों से हाथ जोड़कर विनती करता हूं प्रभु श्री राम के खातिर आप भारत की न्याय प्रक्रिया पर भरोसा और श्रद्धा रखें ।

ये भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह से मिलीं पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी, NRC मुद्दों पर हुई चर्चा

जो वादा किया वह पूरा किया- पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर की चर्चा की। पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान का नया नारा है नया जम्मू-कश्मीर बनाना है। वहां के लोग 70 साल से दंश झेल रहे थे उसे खत्म किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में अनुच्छेद 370 खत्म करने का वादा किया था उसे पूरा किया है। जो वादा किया था उसे पूरा निभाया है।

विपक्षी दलों पर बरसे पीएम मोदी

इस दौरान उन्होंने इस मुद्दे को लेकर विपक्ष को भी निशाना साधा। पीएम ने कहा कि विपक्ष दलों को इस फैसले से दिक्कत हो रही है। जबकि पूरा देश इस फैसले पर एकजुट है। लेकिन कांग्रेस-एनसीपी के नेताओं ने इसका विरोध किया। विदेशों में विपक्षी नेताओं के बयानों के आधार पर भारत पर तंज कसा गया।

ये भी पढ़ें: हॉरर फिल्मों के शहंशाह और नामचीन फिल्ममेकर श्याम रामसे का निधन

फड़णवीस के नेतृत्व में स्थिर सरकार

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का शंखनाद होने से पहले भाजपा मिशन महाराष्ट्र को लेकर आगे बढ़ रही है। भाजपा ताबड़तोड़ रैली और सभाएं कर रही हैं। इसी कड़ी में आज नासिक में प्रधानमंत्री नरेंद्र ने एक सभा को संबोधित किया। महाराष्ट्र राजनीतिक अस्थिरता का शिकार रहा है।

मुंबई की चकाचौंध में दूर दराज के इलाके पिछड़ गए लेकिन देवेंद्र फड़णवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र ने तेजी से विकास किया है। 5 साल में महाराष्ट्र को विकास और कानून व्यवस्था मिली। आज महाआशीर्वाद देने के लिए यहां जनसैलाब उमड़ा है। आशा है कि एक बार फिर महाराष्ट्र स्थिर सरकार का अनुभव करेगा।

सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज धन्य महसूस कर रहा हूं कि शिवाजी के वंशज ने मेरे सिर पर छत्र रखा है। ये सम्मान भी है और छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति दायित्व का भी प्रतीक है। पीएम मोदी ने महाजनादेश यात्रा का समापन भी किया। इस यात्रा को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुरू किया था। बता दें कि भाजपा अब महाविजय यात्रा कर रही है।