स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखो का हो सकता है ऐलान, चुनाव आयोग की बैठक कल

Shiwani Singh

Publish: Sep 11, 2019 17:08 PM | Updated: Sep 11, 2019 17:34 PM

Political

  • जल्द हो सकता है तीन राज्यों की विधानसभा चुनाव की तारिखों का ऐलान
  • चुनाव आयोग कल कर सकता है बैठक
  • मुंबई, हरियाणा और झारखंड में होने हैं चुनाव

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ( Election Commision ) दो से तीन दिनों के अंदर तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तारिखों का ऐलान कर सकता है। ऐसी ख़बर है कि गुरुवार को चुनाव आयोग बैठक करेगा, जिसमें महाराष्ट्र ( Maharashtra ), हरियाणा ( Haryana ) और झारखंड ( Jharkhand ) में आगामी विधानसभा की तारीखों की घोषणा हो सकती है।

यह भी पढ़ें-तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखो का हो सकता है ऐलान, चुनाव आयोग की बैठक कल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी संभावना जताई जा रही है कि चुनाव आयोग इन तीनों राज्यों में दिवाली से पहले चुनाव करवा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो दिवाली पर तीनों राज्यों में नई सरकार बन सकती है।

बता दें कि हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव अक्तूबर 2014 में संपन्न हुए थे। तीनों राज्यों का कार्यकाल खत्म होने में अब बस एक ही महीना बचा है। ऐसे में चुनाव आयोग जल्द ले जल्द चुनाव संपन्न कराना चाहता है।

 

e-1566584079.jpg

गौरतलब है कि 2014 विधानसभा चुनावों में महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा तीनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई थी। झारखंड में बीजेपी ने 77 विधानसभा सीटों में से 35 सीटों पर और हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों में से 47 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं, महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों में 122 सीटों पर बीजेपी जीती थी।