स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दीपेन्द्र हुड्डा का विवादित बयान, कहा- जो निर्दलीय विधायक BJP के साथ जाएगा, जनता उसे मारेगी

Dhirendra Kumar Mishra

Publish: Oct 25, 2019 14:55 PM | Updated: Oct 25, 2019 19:27 PM

Political

  • कई निर्दलीय विधायक हैं कांग्रेस के संपर्क में
  • हरियाणा में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं
  • जेजेपी किंगमेकर की भूमिका में

नई दिल्‍ली। हरियाणा के रोहतक से पूर्व सांसद और कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को विवादित बयान दिया है। हरियाणा में नई सरकार के गठन को लेकर जारी खींचतान के बीच दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि जो निर्दलीय विधायक बीजेपी की तरफ जा रहे हैं वो अपने लिए कुआं खोद रहे हैं। जो निर्दलीय बीजेपी सरकार में शामिल होगा जनता उसे जूते मारेगी।

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने यही नहीं रुके उन्‍होंने कहा कि बहुत से निर्दलीय विधायक हमारे संपर्क में है। निर्दलीय विधायक जनादेश का सम्मान करें। जननायक जनता पार्टी को भी बीजेपी के खिलाफ नई सरकार के गठन में देरी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो निर्दलीय विधायक बीजेपी की तरफ जा रहे हैं वो अपने लिए कुआं खोद रहे हैं, अपना वोट बेच रहे हैं। जो भी बीजेपी का समर्थन करेगा या सरकार में शामिल होगा जनता उसे माफ नहीं करेगी।

किंगमेकर की भूमिका में जेजेपी

आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजों के मुताबिक किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। इस बार हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा का जनादेश है। बीजेपी 40 सीटों के साथ सबसे के रूप में उभरकर सामने आई है। लेकिन बहुमत के जादुई आंकड़े से वह अब भी छह सीट दूर है।

कांग्रेस 31 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है। जननायक जनता पार्टी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की है। इनेलो और गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी को एक-एक सीट मिली है। इस चुनाव में निर्दलीय ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की है। विधायकों की संख्‍या के लिहाज से राज्य में इस वक्त जेजेपी और निर्दलीय किंगमेकर की भूमिका में हैं।

[MORE_ADVERTISE1]