स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर होगी रार! वर्ली में लगे आदित्य ठाकरे के पोस्टर

Kapil Tiwari

Publish: Oct 25, 2019 14:46 PM | Updated: Oct 25, 2019 21:53 PM

Political

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 161 सीटें मिली हैं

इस गठबंधन ने बहुमत हासिल किया है।

मुंबई। महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनावी नतीजों के बाद सियासी घमासान लगातार जारी है। हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर घमासान जारी है तो वहीं महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर पेंच फंसा हुआ है। दरअसल, महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सीएम पद को लेकर खींचतान चल रही है। इस बीच उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के निर्वाचित क्षेत्र में भावी मुख्यमंत्री वाले पोस्टर लग गए हैं, जिससे बीजेपी और शिवसेना में फिर तनाव हो सकता है।

बीजेपी-शिवसेना में खींच सकती है तलवार

आदित्य ठाकरे ने मुंबई के वर्ली इलाके से चुनाव जीता है और इसी में उनके पोस्टर टंग गए हैं। शिवसेना के कार्यकर्ता आदित्य ठाकरे को सीएम बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। वहीं सीएम पद को लेकर बीजेपी ने चुनाव से पहले ही ये साफ कर दिया था कि शिवसेना को डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है, लेकिन सीएम पद नहीं, लेकिन ऐसा लगता है कि सीएम पद को लेकर बीजेपी-शिवसेना में तलवार खींच सकती है।

 

[MORE_ADVERTISE1] [MORE_ADVERTISE2]

आदित्य ठाकरे ने तोड़ा 53 साल पुराना इतिहास

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में इस चुनाव में सबसे चर्चित युवा चेहरा आदित्य ठाकरे रहे हैं। आदित्य ने चुनाव लड़कर ठाकरे परिवार की परंपरा को ही बदल दिया है। दरअसल, शिवसेना के 53 साल के इतिहास में न पार्टी के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने कभी चुनाव लड़ा और ना ही उनके उत्तराधिकारी उद्धव ठाकरे ने।

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को मिला है बहुमत

आदित्य ठाकरे पहली बार चुनाव लड़े और जीत भी गए। अब उनको राज्य में सीएम या डिप्टी सीएम बनाए जाने की मांग की जा रही है। महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 288 में से 161 सीटें मिली हैं, जिसमें बीजेपी को अकेले 105 सीटें मिली हैं। नतीजे आने से पहले शिवसेना-बीजेपी में 50-50 का फॉर्मूला तय हुआ था, लेकिन अब उद्धव ठाकरे की नजर सीएम पद पर है।

[MORE_ADVERTISE3]