स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सिंगर कुमार दीपक पंजाबी सॉन्ग से बॉलीवुड में रख रहे हैं कदम

Anurag Trivedi

Publish: Jul 07, 2019 18:01 PM | Updated: Jul 07, 2019 18:01 PM

Patrika plus

दीपक का सॉन्ग 'मुंडे दा कैरेक्टर' फिल्म 'झूठा कहीं का' में आएगा नजर, ऋषि कपूर, ओमकार कपूर, सनी सिंह जैसे एक्टर्स से सजी है फिल्म

 

जयपुर. राजस्थान यूनिवर्सिटी से वोकल में डिग्री लेकर म्यूजिक इंडस्ट्री की तरफ कदम बढ़ाने वाले सिंगर कुमार दीपक का बॉलीवुड डेब्यू होने वाला है। अपकमिंग फिल्म 'झूठा कहीं का' में दीपक का पंजाबी सॉन्ग 'मुंडे दा कैरेक्टर' रिलीज होगा। इस फिल्म में ऋषि कपूर, ओमकार कपूर, जिमी शेरगिल, लिलिट दुबे, मनोज जोशी और सनी सिंह जैसे एक्टर्स अभिनय करते दिखेंगे। पत्रिका प्लस से बात करते हुए दीपक ने बताया कि मेरे परिवार में संगीत से दूर-दूर तक कोई जुड़ा हुआ नहीं है, पिता लालाराम यादव किसान है और हमारी आमदनी खेती से होती थी। घर के पास में संगीत कलाकार राजकुमार यादव घंटों तक म्यूजिक रियाज किया करते थे, उनकी धुनें मुझे आकर्षित करती थी और मैं स्कूल के बाद उनकी खिड़की पर पहुंच जाता था। मुझे रोज खिड़की पर देखकर एक दिन उन्होंने अपने पास बैठाया और एक गाना सिखाया। इसके बाद वे मेरे गुरु बन गए और मैं स्कूल के बाद अपना पूरा समय उनसे सीखने में लग जाता था।

दिल्ली से हुई शुरुआत

दीपक ने बताया कि मैंने दिल्ली के श्रीराम भारती कला केन्द्र से तीन साल म्यूजिक सीखा और इसके बाद यहीं पर काम करने लगा। इंडीपेंडेड काम करने के बाद लोगों से एप्रिशिएशन मिलने लगा। इसके बाद जयपुर में चार साल क्लासिकल म्यूजिक सीखने आ गया। यहां सिंगर राहुल जैन के निर्देशन में संगीत की शिक्षा ली। जयपुर में रहकर इंटरनेशनल अवॉर्ड विनर डायरेक्टर लोमहर्ष के म्यूजिक वीडियो 'मैं उडऩा चाहती हूं' और 'चल बंदिया' का म्यूजिक डायरेक्शन किया। 'झूठा कहीं का' मेरी पहली बॉलीवुड फिल्म है और इसमें योयो हनी सिंह सहित कई सिंगर्स के गाने आने वाले हैं। इस फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर सिद्धान्त माधव है और राइटर संदीप चतुर्वेदी ने मुझे इस गाने के लिए मौका दिया। फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो गया है और यह फिल्म १९ जुलाई को रिलीज होगी।