स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मां को विश्वास नहीं हुआ था कि मैंने ब्यूटी पैजेंट जीता है, फोटो वाट्सअप करने पर हुआ था विश्वास

Anurag Trivedi

Publish: Sep 05, 2019 15:27 PM | Updated: Sep 05, 2019 15:27 PM

Patrika plus

शिवानी परिहार मिस इंडिया यूनाइटेड नेशंस में इंडिया को करेंगी रिप्रजेंट, ३० से ज्यादा देशों की मॉडल्स आएंगी, एलीट मिस राजस्थान की विनर्स दीपाली नरुका, दीया मेहता, सिमरन कौर और शिवानी परिहार ने झालाना स्थित राजस्थान पत्रिका कार्यालय में की विजिट

यपुर. पाली की शिवानी परिहार मिस इंडिया यूनाइटेड नेशंस ब्यूटी पैजेंट में इंडिया को रिप्रजेंट करेंगी। हालही गुरुग्राम के किंगडम ऑफ ड्रीम्स में आयोजित हुए 'डीयाडेम मिस इंडिया इंडिया लेगेसी 2019Ó में शिवानी ने मुख्य टाइटल जीता था, इस जीत के साथ ही उन्होंने यूएन के ब्यूटी पैजेंट में एंट्री मिलने का मौका मिल गया। शिवानी एलीट मिस राजस्थान की थर्ड रनरअप रही थी। एलीट मिस राजस्थान की विनर्स दीपाली नरुका, दीया मेहता, सिमरन कौर और शिवानी परिहार ने झालाना स्थित राजस्थान पत्रिका कार्यालय में विजिट की और पत्रिका प्लस के साथ अनुभव शेयर किए।

दो महीने लगातार मेहनत करनी हैं

शिवानी परिहार ने कहा कि यूएन में विश्वभर के अलग-अलग देशों से मॉडल्स हिस्सा लेंगी, एेसे में पूरी तैयारी के साथ इस पैजेंट में हिस्सा लेना है। अभी टैलेंट और कम्यूनिकेशन राउंड के साथ डांस और नेशनल कॉस्ट्यूम पर भी पूरा फोकस है। ब्यूटी पैजेंट फिटनेस और रैम्पवॉक सबसे जरूरी है और मैंने इन पर काम करना शुरू कर दिया है। फिक्स डाइट पर रूटीन शुरू होता है और रैम्प वॉक के लिए मेंटर से एडवाइज ले रही हूं। वैसे मुझे फैमिली को कन्वेंस करने में काफी समय लग गया। जब पहली बार घर पर मॉडलिंग के बारे में बताया था, तो उन्होंने शादी करने तक की बातें शुरू कर दी थी। जब एलीट मिस राजस्थान के टाइटल के बारे में बताया तो मां खुश हो गई थी। जब डीयाडेम का पैजेंट जीता तो रात को एक बजे मां को फोन किया, लेकिन मां को विश्वास नहीं हुआ। तब मैंने मां को वाट्सअप पर विनिंग क्राउन के साथ फोटो भेजी, तब जाकर मां खुश हुई और खूब आशीर्वाद दिया।

अब कॉन्फिडेंट हो गई हूं
एलीट मिस राजस्थान की विनर दीपाली नरूका ने कहा कि 'एलीट का क्राउन जीतने के बाद से कॉन्फिडेंट हो गई हूं। इस पैजेंट के दौरान बहुत कुछ सीखने को मिला। यहां हिस्सा लेने आई सभी गल्र्स अपने टैलेंट से आगे बढ़ रही थी, एेसे में पॉजिटिव कॉन्फिडेंस के साथ कॉम्पीट किया। यहां मिली जीत एक किक की तरह थी, अब अपनी मंजिल की तरफ आगे बढ़ रही हूं। सिमरन कौर ने कहा कि मैं सवाई माधोपुर से बिलॉन्ग करती हूं और एक एेसे परिवार से आती हूं जहां किसी ने भी ग्लैमर या फैशन वल्र्ड की तरफ कदम नहीं रखा। एमबीए करने के बाद अपने पैशन को फॉलो किया और एलीट मिस राजस्थान का फस्र्ट रनरअप का ताज हासिल किया। एलीट की सैकंड रनरअप दीया मेहता ने बताया कि मेरी जर्नी बिलकुल फिल्म की तरह रही है। ऑडिशन के वक्त टाइफाइड हो गया और पैजेंट से १० दिन पहले हॉस्पिटल में एडमिट थी, लेकिन विश्वास था कि जब भी रैम्प पर आउंगी तो अपना बेस्ट दूंगी। मिस एलीट उदयपुर बनने के बाद से अपने शहर में सेलेब्रिटी फील आ रहा है, नई अपॉच्यूनिटीज मिल रही है और लोगों से प्यार व सम्मान मिल रहा है।