स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आदर्श बहू का धर्म निभा रही ऐश्वर्या क्या तेज प्रताप को देंगी सियासी टक्कर ?

Brijesh Singh

Publish: Aug 13, 2019 17:47 PM | Updated: Aug 13, 2019 17:47 PM

Patna

Tezpratap And Aishwarya Rai: लालू यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव के अड़ियल रवैये के बाद पत्नी ऐश्वर्या राय भी अब मुखर हो गई हैं। उसने अब तेजप्रताप को करारा जवाब देने की ठान ली है।

( पटना, प्रियरंजन भारती )। लालू यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव के अड़ियल रवैये के बाद पत्नी ऐश्वर्या राय भी अब मुखर हो गई हैं। उसने अब तेजप्रताप को करारा जवाब देने की ठान ली है। खास बात यह है कि पार्टी लाइन से अलग हट कर देश के कई दिग्गज यादव नेता भी अब ऐश्वर्या ( Aishwarya ) से सहानुभूति रखते हुए उसके पक्ष में उतर आए हैं। पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उसके पिता और सारण के परसा क्षेत्र के आरजेडी विधायक चंद्रिका राय ( Chandrika Rai ) अपनी बेइज्जती और तौहीन बर्दाश्त करते हुए बेटी के लिए मन मसोस कर रह रहे हैं। न तो ऐश्वर्या और न ही पिता चंद्रिका राय ने तेजप्रताप के खिलाफ अब तक मुंह खोला है, लेकिन बदनामी और खानदान की साख दांव पर लग जाने के बाद अब चंद्रिका राय ने भी अदालती जंग के लिए कमर कस ली है।

बेटी के लिए हर जंग को तैयार हैं चंद्रिका राय
लोकसभा चुनाव में दामाद तेजप्रताप ( Tezpratap ) ने उनका विरोध किया, तब भी वह चुप रह गए। लेकिन सूत्रों का दावा है कि वह बेटी के लिए हर जंग लड़ने को तैयार हैं। ऐश्वर्या राबड़ी देवी ( Rabri Devi ) के साथ उनके आवास में ही रह रही है। उसने बड़ी सलीके से सास का दिल जीता है। सिविल कोर्ट ( Civil Court ) में मामले की सुनवाई को लेकर राबड़ी देवी भी ऐश्वर्या का साथ दे रही बताई जा रही हैं। बहरहाल तेजप्रताप को मनाने की सारी कोशिशें बेकार साबित हो चुकी हैं। माना जा रहा था कि वह तलाक ( Tezpratap Aishwarya talaq ) की अर्जी वापस ले लेंगे, पर बावजूद इसके वह अलग आवास आवंटित कर रहने लग गए। उन्होंने राबड़ी आवास में जाना तक छोड़ दिया।

कुलीन बहू की तरह ससुराल में रह रही ऐश्वर्या
ऐश्वर्या ( Aishwarya ) कुलीन बहू धर्म का सलीके से पालन करते हुए शालीनता से ससुराल में रह रही हैं और सभी का दिल भी जीता है। बताया गया है कि कोर्ट की ओर से सुनवाई के लिए मामला तय हो जाने पर भेजे गए नोटिस के जवाब भी ऐश्वर्या की ओर से कड़ा ही दिया गया है।

पति के खिलाफ पहली बार मुखर
ऐश्वर्या ने अदालत को लिखित जवाब दिया कि उसके पति गांजा पीकर मारपीट और उल-जलूल हरकत और मारपीट करते हैं। ऐश्वर्या की ओर से दिल्ली की नामी-गिरामी वकील मालविका राजकोठिया बहस कर रही हैं। वह अगली सुनवाई पर फिर पटना आएंगी और ज़रूरत हुई, तो बहस में भाग लेंगी। इस मामले में परिवार और राजनेताओं की ओर से ऐश्वर्या की तरफ से दुरुस्त मोर्चाबंदी में तेजप्रताप ( Tezpratap ) का अदालती पक्ष कमजोर पड़ने का अंदेशा है। मजबूत गोलबंदी और स्त्री पक्ष के आगे उनकी जिद लचर साबित हो सकती है। उनकी दलीलें और नाटकीयता केस को और भी कमजोर करती हैं। ऐसे में ऐश्वर्या का पक्ष मजबूत रहने पर तेजप्रताप को उसके भरण-पोषण का खर्च वहन करने का आदेश भी अदालत दे सकती है।

राजनीतिक जंग के भी आसार
इस जंग को सियासी स्वरूप देने की योजनाओं पर भी कई दिग्गजों ने काम शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि ऐश्वर्या राय का मूड तेजप्रताप को राजनीतिक जंग में भी मात देने का बन गया है। उसके पारिवारिक सूत्रों का दावा है कि सब कुछ ठीक रहा तो आगामी विधानसभा चुनाव में वह तेजप्रताप को महुआ ( Mahua Assembly Seat ) विधानसभा क्षेत्र में ही भाजपा या जदयू उम्मीदवार बन कर कड़ी चुनौती दे सकती हैं। ऐसी सूरत में उसे सहानुभूति लाभ भी भरपूर मिल जाएगा और तेजप्रताप चौतरफा फजीहतों से घिरे मात खा जाएंगे।

बिहार की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...