स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राहुल गांधी ने कहा-सत्ता मिली तो हर गरीब के खाते में पैसे डालेंगे

Prateek Saini

Publish: Feb 03, 2019 18:04 PM | Updated: Feb 03, 2019 18:04 PM

Patna

पत्रिका के विशेष संवाददाता प्रियरंजन भारती की रिपोर्ट...

 

(पत्रिका ब्यूरो,पटना): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र मे सरकार बनी, तो हर गरीब के खाते में पैसे डालेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तो सिर्फ झूठे वादे किए, पर कांग्रेस की सरकार बनी तो हर खाते में न्यूनतम आय की गारंटी देने के लिए पैसे डाले जाएंगे। रैली में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों ने भी मोदी सरकार पर ट्रिपल अटैक किए। गांधी परिवार के किसी सदस्य ने तीस वर्षों बाद गांधी मैदान में कांग्रेस की किसी रैली को संबोधित किया। इससे पूर्व 1989 में राहुल के पिता राजीव गांधी ने यहां रैली को संबोधित किया था। उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार और बिहार की नीतीश कुमार की सरकार पर हमले करते हुए कहा कि देश की जनता बहुत जल्दी इन सरकारों को हटाने जा रही है।


नोटबंदी को बताया घोटाला

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बजट में चौकीदार प्रधानमंत्री ने पांच मिनट संसद में मेज थपथपाई, पर किसान परिवार को सत्रह रूपये और एक व्यक्ति को साढ़े तीन रूपए दिए। अनिल अंबानी, मेहुल चौधरी, नीरव मोदी और विजयमाल्या को लाखों करोड़ रूपये देने वाली मोदी सरकार ने देश की जनता को लाइन में खड़ा करा दिया और किसानों को कंगाल बना डाला। उन्होंने कहा कि देश का सबसे बड़ा घोटाला नोटबंदी है। महिलाओं और बुजुर्गों के नोटों को बैंक में जमा करवा दिया। राहुल ने कहा कि चौकीदार चोर है, जहां जाता चोरी करता है। रफाल डील कर लिया। फ्रांस जाकर अनिल अंबानी के साथ रफाल तोप खरीद का घोटाला किया। देश के रक्षा मंत्री रहे पर्रिकर ने कहा कि रफाल सौदे की जानकारी मुझे नहीं है।

 

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो पूरे देश के किसानों के कर्ज माफ करेगी। मोदी चाहे जितना चिल्लाएं, चिल्लाते रहें। सत्ता में आते ही भूपेश बघेल ने पंद्रह मिनट में, कमलनाथ ने एक घंटे में और अशोक गहलोत ने एक दिन में किसानों के कर्जे माफ कर दिए। अब सत्ता मिलने पर कांग्रेस देव के किसानों के ऋण माफ करेगी।

 

नीतीश पर वार, कहा- कांग्रेस अब फ्रंट फुट पर खेलेगी

राहुल गांधी ने नीतीश कुमार पर भी हमले किए और कहा कि झूठे वादे करने वालों की सरकार अब जाने वाली है। मंच पर बैठे तेजस्वी यादव की तारीफ की और कहा कि बहुत जल्दी ही अब यहां सहयोगियों के साथ मिलकर हमारी सरकार बनेगी। उन्होंने सूबे की शिक्षा को चौपट बताया और कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस बैक फुट पर नहीं फ्रंट फूट पर काम करने वाली है। उन्होंने कहा कि देश की जनता अब कांग्रेस की ओर देख रही है। रैली में प्रियंका गांधी के आने का भी खूब प्रचार किया गया, पर वह नहीं आईं।