स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पटना पानी-पानी, नेताओं ने राजनीति की ठानी

Nitin Bhal

Publish: Oct 04, 2019 18:36 PM | Updated: Oct 04, 2019 18:36 PM

Patna

Patna Flood Update: बाढ़ से त्रस्त पटना में चहुंओर पानी ही पानी है। लोगों की जान पर बन रही है, लेकिन प्रदेश के नेता बयानबाजी और एक-दूसरे को कोसने पर आमादा हैं। भाजपा...

पटना (प्रियरंजन भारती) . बाढ़ से त्रस्त पटना में चहुंओर पानी ही पानी है। लोगों की जान पर बन रही है, लेकिन प्रदेश के नेता बयानबाजी और एक-दूसरे को कोसने पर आमादा हैं। भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री पर आक्षेप लगाने से तिलमिलाए जदयू के नेता भाजपा पर पलटवार में लगे हैं। भाजपा नेता भी जदयू पर ठीकरा फोडऩे में जुटे हैं। जदयू के एक मंत्री ने सुशील मोदी पर बयान बहादुर होने के आरोप मढ़े हैं। जबकि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तिलमिला कर पलटवार किया कि मुझे जदयू के लोगों से अपने लिए सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। यह दौर लगातार जारी है।

पप्पू यादव सक्रिय

पटना पानी-पानी, नेताओं ने राजनीति की ठानी

पटना के जलजमाव में सबसे अधिक सक्रियता पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव की नजऱ आ रही है। उनका संगठन लगातार लोगों में राहत बांटने में लगा है। बता दें कि, पटना को जलजमाव से निजात दिलाने के उपाय ध्वस्त हो चुके हैं। आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय के दावे भी ध्वस्त हो गए। उन्होंने दावा किया था कि गुरुवार तक जलनिकासी कर ली जाएगी, लेकिन यह हुआ नहीं। छत्तीसगढ़ से लाए गए जलनिकासी के पंपों से भी अप्रशिक्षित कर्मी जलनिकासी नहीं कर पाए।

बुडको की लापरवाही पड़ी भारी

पटना पानी-पानी, नेताओं ने राजनीति की ठानी

बिहार शहरी आधारभूत संरचना (बुडको) की लापरवाही के चलते पटना सितंबर की बारिश में पानी पानी हुआ। बुडको के ठेकेदारों को ही जलनिकासी के संप हाउसों के संचालन की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन ठेकेदारों ने काम ही नहीं किए। संप हाउसों के पंपसेट भी जवाब दे गए। इधर नगर निगम ने भी सीवरों की सफाई बारिश के पहले नहीं कराई, नतीजा सामने है।