स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रात के अंधेरे में पशु तस्करों पर कार्रवाई करने गई पुलिस बल पर पथराव, मौके से एक कंटेनर और पांच मवेशी जब्त

Anil Singh Kushwaha

Publish: Nov 19, 2019 01:55 AM | Updated: Nov 19, 2019 01:55 AM

Panna

पशु तस्करी की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंची थी शाहनगर पुलिस

शाहनगर/पन्ना. शाहनगर क्षेत्रांतर्गत तिदनी हार में रविवार रात मवेशियों तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करने कई पुलिस की कार्रवाई का करीब दो सौ महिलाओं और पुरुषों ने विरोध कर दिया। इन लोगों ने रात के अंधेरे में कंटेनर में भरे मवेशियों को भगा दिया, पुलिस पर पथराव किया और खुद भी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। कार्रवाई दस्ते द्वारा पूरे मामले की जानकारी एसडीओपी पवई को दी गई तो रात में पवई एसडीओपी और टीआई के अधिनस्थ अमले के साथ पहुंचने के बाद दोबारा कार्रवाई शुरू हुई। इसमें एक कंटेनर और पांच मवेशी जब्त किए।

बुलानी पड़ी अतिरिक्त पुलिस बल
पवई एसडीओपी बलराम सिंह परिहार ने बताया कि हमें रात 10 बजे फोन पर जानकारी मिली की एक डाक कंटेनर में तिदनी हार में मवेशी लोड हो रहे हैं। जानकारी मिलने पर शाहनगर पुलिस को मौके पर भेजा। जहां एक कंटेनर क्रमांक वाहन एमपी 04 एचई 0590 में मवेशी भरे जा रहे थे। पुलिस जब कार्रवाई करने लगी तो भकड़ा समाज के करीब दो-ढाई सौ महिला-पुरुषों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया। पुलिस के अनुसार ग्रामीण अंधेरे का फायदा उठाकर मवेशियों को भगा दिया और खुद उठकर भाग गए। पुलिस पर पथराव भी किया।

पवई से पुलिस पहुंचने पर दोबारा कार्रवाई
बताया गया कि पवई से एसडीओपी और टीआई पवई पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे। इसके बाद दोाबरा कार्रवाई शुरू हुई। दोबार कार्रवाई के दौरान मौके पर एक कंटेनर बरामद किया गया था। जिसमें पांच मवेशियों को क्रूरता पूर्वक भरा गया था। ट्रक को जब्त कर मवेशियों को बरामद किया गया है। मामले में आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरत अधिनियम, आईपीसी और शासकीय कार्यमें बाधा डालने की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्जकर लिया है। उस स्थान पर गोबर एव कई खूंटे पाए गए है। इससे ये प्रतीत होता ही की गौ तस्करी कई दिन से चल रही है।

पूछताछ कर करेंगे कार्रवाई
शाहनगर एसआई एपी सिंह बघेल ने बताया कि कंटेनर को जब्तकर वाहन नंबर के आधार पर वाहन चालक को सर्च कर बुलाया गया है। तिदनी आदिवासी जाति के 15-20 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। वाहन चालक भी फरार है।

[MORE_ADVERTISE1]