स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जरूरतमंदों की सहायता के लिए शुरू की नेकी की दीवार

Shashikant Mishra

Publish: Dec 08, 2019 14:53 PM | Updated: Dec 08, 2019 14:53 PM

Panna

भीषण ठंड में बचाएगी यह नेकी की दीवार

अमानगंज. जरूरतमंद लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए स्थानीय युवाओं द्वारा अमानगंज नगर में नेकी की दीवार शुरू की गई है। इसमें जरूरत मंदों के लिए सामान्य कपड़ों के साथ ही गर्म पकड़े भी उपलब्ध हो पा रहे हैं।
अमानगंज के संपन्न व मध्यम वर्गीय परिवारों के लोग इस दीवार पर पहुच कर अपने-अपने घरों से गरम व सामान्य कपड़ों को दीवार पर लटका रहे हैं। जिसे नगर सहित आसपास के गांवों के निरीह, गरीब, असहाय और जरूरतमंद लोग उन कपड़ो का उपयोग कर सकें। अधिक से अधिक लोगों से उनके घर में अनुपयोगी कपड़ों जो उपयोग किए जा सकते हों उनको देकी की दीवार तक पहुुंचाने की अपील की गई है। जिससे जरूरतमंदों को समय पर सहायता उपलब्ध हो सके। गर्म पकड़ों में स्वेटर, साल, जर्सी, जरकिन अनेकी की दीवार तक पहुंचाने के लिए कहा गया है।


जिले में कई जगह किए गए थे प्रयास
पूर्व में भी नेकी की दीवार को कई स्थानों पर शुरू किया गया था, लेकिन वेसफल नहीं रहीं। तत्कालीन मंत्री कुसुम महदेले ने कुछ सालों पूर्व पुराने कलेक्ट्रेट भवन महेंद्र भवन परिसर में नेकी की दीवार शुरू कराई थी जो कुछ माह पूर्व ही बंद हो गई थी। इस तरह से जिले के अन्य कस्बों में भी इसे चालू करने के बाद व्यवस्थित तरीके से संचालित नहीं किया जा सका और वे कुछ महीने बाद ही बंद हो गईं।

[MORE_ADVERTISE1]