स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गंदगी के बीच जीवनयापन को मजबूर रहवासी, संक्रामक बीमारियों का खतरा

Sonelal Kushwaha

Publish: Nov 21, 2019 01:40 AM | Updated: Nov 21, 2019 01:40 AM

Panna

जल निकासी के लिए नहीं है समुचित व्यवस्था

पवई. नगर के वार्ड-१४ में कई परिवार गंदगी के बीच रहने को मजबूर हंै। यहां जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने से पानी भरा रहता है। जिससे न सिर्फ गंध उठती है, बल्कि संक्रमामक बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है। स्थानीय लोगों ने कई बार समस्या से अगवत कराया, लेकिन न पार्षद ध्यान दे रहे न ही परिषद के अधिकारी कर्मचारी व सीएमओ। जिसे लेकर उनमें असंतोष व्याप्त है।


वार्डवासियों ने बताया कि नगर परिषद ने नाली तो बनवाई है, लेकिन जल निकसी के समुचित प्रबंध नहीं किए। जिस कारण घरों के पास ***** लोटते हैं। गंदगी के कारण बीमारी की आशंका भी बनी रहती है। वहां के लोगों ने कईबार नगर परिषद में भी यहां भरे पानी को निकालने के लिए कहा गया है, लेकिन सफाई दरोगा ओर नगर परिषद के लोग इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं।

गंदे पानी का भराव
मकान के पीछे सालों से गंदे पानी का भराव है । इसके निकास की सुचित व्यवस्था नहीं होने से पानी दुर्गंध दे रहा है। कभी- कभी बोर में भी गंदा पानी का रिसाव होने लगता है ,जो बीमारी का कारण बन सकता है । नगर परिषद को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
मुकेश खरे, निवासी वार्ड क्रमांक 14

ध्यान नहीं दे रहे
हमारे पूरे मोहल्ले में सालों से लोगो के घरों के निस्तार का गंदा पानी भरा हुआ। जिसकी दुर्गंध से परेशान हैं। हम लोगों का घरों में रहना मुश्किल हो रहा है। मच्छरों के प्रकोप से बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। जिम्मेदार लोग इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं ।
राजाराम अहिरवार, वार्डवासी

बीमारियों को आमंत्रण
नगर परिषद की उदासीनता के कारण हम गरीब लोग सालों से गंदे पानी के बीच गुजर-बसर करने मजबूर हैं। पानी के सही निकास नहीं होने से यह गंदा पानी गंभीर बीमारियों को आमंत्रण दे रहा। जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। हम लोग पैतृक जमीन में रह रहे हैं।
अशोक अहिरवार, वार्डवासी

मच्छरों का प्रकोप
हम लोग पिछले कई सालों से गंदे पानी के बीच रहने को मजबूर हैं। २४ घंटे मच्छरों का प्रकोप गंदे पानी की दुर्गंध से खाना भी ठीक से नहीं खा पाते हैं। हम लोगों की परेशानी को देखने सुनने वाला कोई नहीं है। गंदगी होने के कारण दिन भर आवारा ***** लोटते हैं।
नत्थूलाल अहिरवार वार्डवासी

व्यवस्था दुरुस्त कराने के प्रयास
समस्या की जानकारी नहीं थी। मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेते हैं। जल्द ही पानी निकासी की व्यवस्था दुरुस्त कराने के प्रयास किए जाएंगे।
विजय रैकवार, सीएमओ पवई

[MORE_ADVERTISE1]