स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Panna National Park Tiger Reserve: टूरिस्ट गाइड व जिप्सी चालकों से बोली पुलिस-मुफ्त में कराओ सैर

Pushpendra Pandey

Publish: Oct 23, 2019 18:49 PM | Updated: Oct 23, 2019 18:49 PM

Panna

पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा, जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

 

पन्ना. पर्यटक ग्राम के टूरिस्ट गाइड, जिप्सी चालकों व मालिकों ने टाइगर रिजर्व भ्रमण के लिए मड़ला पुलिस पर मुफ्त में वाहन उपलब्ध कराने लिए दबाव बनाने के आरोप लगाए हैं। परेशानी गाइडों और जिप्सी मालिकों ने पीएम और सीएम को संबोधित ज्ञापन के जिला प्रशासन को सौंपा है।

आए दिन बनाते हैं दबाव
बताया कि हम लोग पन्ना टाइगर रिजर्व मे गाइड तथा जिप्सी चलाकर अपना पारिवार उदर पोषण करते है। मडला थाना में पदस्थ पुलिस कर्मियों द्वारा आये दिन अपने रिस्तेदारों और मित्रों को मुफ्त में वाहन उपलब्ध कराने का दबाव बनाया जाता है। वाहन नहीं देने पर तरह-तरह से परेशान किया जाता है। मडला पुलिस कर्मियों का यह अवैधानिक रवैया विगत दो वर्ष से चल रहा है। जिसे हम लोग अभी तक सहन करते रहे ,लेकिन अब परेशान हो चुके है।

थाना प्रभारी को कराया था अवगत
इस संबंध मे पूर्व में एसपी तथा थाना प्रभारी को भी अवगत कराया गया है। इसके बाद भी समस्या का निराकरण नही हुआ। उन्होने चेतावनी देते हुए कहा यदि हमारी समस्या का जल्द निराकरण नही हुआ तो राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होगें। हलांकि इस संबंध में पुलिस का कहना है कि मुफ्त में वाहन नहीं मांगे जाते हैं सिर्फनवीन नियमों के अनुसार वाहनों की जांच की जाती है।

Panna National Park  Tiger Reserve
IMAGE CREDIT: patrika