स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल में जाएंगे जनवार से चार बच्चे, आउटरिज प्रोग्राम में प्रस्तुत करेंगे नुक्कड़ नाटक

Anil Singh Kushwaha

Publish: Jan 14, 2020 22:20 PM | Updated: Jan 14, 2020 22:20 PM

Panna

फेस्टिवल में प्रस्तुत करेंगे कहानियां और नाटक

पन्ना. देशभर में स्केटबोर्डिंग विलेज के रूप में पहचाने जाने वाले ग्राम जनवार के चार बच्चे आगामी दिनों जयपुर में आयोजित होन वाले जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल के आउट रीच प्रोग्राम में हिस्सा लेंगे। ये बच्चे वहां कहानियां और नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करेंगे और सीखेंगे भी। कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले जनवार के अरुण ने बताया, कार्यक्रम का आयोजन युवा एकता फाउंडेशन की ओर से किया जा रहा है। यह आयोजन का १२वां साल है।

जनवार के बच्चें कई कार्यक्रम में ले चुके हैं भाग
इससे पहले भी आशा और वह कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके हैं। इस बार कार्यक्रम में आशा और अरुण के अतिरिक्त शांति और कल्पना भी हिस्सा लेंगी। अरुण ने बताया, ऐसे कार्यक्रमों में शमिल होने का अवसर मिलना जीवन के लिए बड़ी बात होती है। उन्होंने बताया इसके लिए हम कई दिनों से तैयारियां कर रहे हैं। आउटरिच कार्यक्रम में वे कहानियां और नुक्कड़ नाटक में हिस्सा लेंगे।

खुद की कहानियों को भुला रहे हैं हम
अरुण ने बताया, कई कहानियां ऐसे होती हैं जो हमे प्रेरित करती हैं। साहस भरी कहानियां रोमांचित कर जाती हैं। कई कहानियां होती हैं जो लोगों के जीवन को बदल देती हैं। उदास चेहरों में उत्साह भरने में सक्ष्म हैं कहानियां। इन्हीं कहानियों को लोग भूलते जा रहे हैं। रहस्यमयी दुनिया की कहानियां हमें एक मजेदार और अंतर्दृष्टि की एक मोहक यात्रा पर ले जाती हैं। हम उन कहानियों पर भी विचार करेंगे जिन्हें हम प्रत्येक दिन जीते हैं और स्वयं को सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनने का प्रयास करते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]