स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

किलकिला फीडर के खुले हिस्से में फिर शुरू हुआ सफाई काम

Shashikant Mishra

Publish: Jan 18, 2020 13:32 PM | Updated: Jan 18, 2020 13:32 PM

Panna

अभी तक नहीं हटे अतिक्रमण, नहर में हैं डेढ़ सैकड़ा से अधिक अतिक्रमण

पन्ना. शहर के तीन तालाबों को भरने वाली किलकिला फीडर की नहर के खुले हिस्से करीब ९०० मीटर में नहर की सफाई का काम फिर शुरू हो गया है। नहर के इस हिस्से की सफाई में ८ से १० दिनों के लगने का अनुमान है।
गौरतलब है कि किलकिला फीडर की नहर पूर्व में नगर के धरम सागर, सिंग सागर और लोकपाल सागर तालाब को भरती थी। बाद में इसमें अतिक्रमण होने के कारण नहर से पानी आना बंद हो गया।

इससे तालाब भी पूरे नहीं भर पा रहे थे। स्थानीय लोगों के प्रयास से बीते साल नहर का सर्वे कराया गया था, जिसमें डेढ़ सैकड़ा से अधिक पूर्णता और आंशिक अतिक्रमण पाया गया था। इन अतिक्रमण को बिना हटाए ही पूर्व में भी जिला प्रशासन द्वारा नहर की सफाई का काम शुरू कराया गया था। अब दोबारा नहर का काम शुरू किया गया है।


अभी तक नहीं हटे अतिक्रमण
जिला प्रशासन द्वारा नहर का काम दोबारा शुरू तो कर दिया गया है, लेकिन अभी तक अतिक्रमण नहीं हटाए गए हैं। बताया गया कि अभी नहर में करीब ९०० मीटर के उस हिस्से में सफाई का काम किया जा रहा है जो हिस्सा खुला हुआ है। जहां अतिक्रमण कम है। इस हिस्से में काम पूरा होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। नहर का काम पूरा करने के लिए जरूरी है कि नहर से अतिक्रमण को हटाया जाए। हालांकि तहसीलदार दीपा चतुर्वेदी ने बताया, नहर से अतिक्रमण अतिशीघ्र हटाया जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]