स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अपहरण मामले में 16 साल से फरारी काट रहा युवक हथियार के साथ गिरफ्तार

Anil Singh Kushwaha

Publish: Jul 19, 2019 19:13 PM | Updated: Jul 19, 2019 19:13 PM

Panna

आरोपी को 2007 में आजीवन कारावास की सुनाई गई थी सजा

पन्ना . जिले के बृजपुर थाने में दर्जअपहरण के एक मामले में 16 साल से फरारी काट रहे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से एक कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। जानकारी के अनुसार आरोपी संता उर्फ संतोष कुम्हार पिता रघुन्ता उर्फ रघुनाथ कुम्हार (38 ) निवासी बदौसा जिला बांदा के खिलाफ बृजपुर थाने में वर्ष 2005 में अपराध दर्ज किया गया था। आरोपी के खिलाफ 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित था।

पुलिस को मिली सफलता
बृजपुर पुलिस के अनुसार वर्ष २005 को आरोपी ने अपने साथी राजू गौड, राजा राम काछी, दिप्पू उर्फ नरेन्द्र चौबे, परसदवा उर्फ रामप्रसाद काछी, लवकुश उर्फ चल्यू के साथ झंडा ग्राम के एक प्रबंधक के लड़के सुरेश का अपहरण किया था और फिरौती के रूप में दो लाख रुपए की मांग की थी। पुलिस के तत्काल घेरा बंदी करने पर पकड़ छूट गई थी। उक्त मामले में रज्जू गौड, दिप्पू उर्फ नरेन्द्र चौबे, परसदवा उर्फ रामप्रसाद काक्षी , राजाराम काक्षी की गिरफ्तारी हो चुकी थी।

2007 में आजीवन कारावास की सुनाई गई थी सजा
इनके विरुद्ध मामला न्यायालय में चला जहां से 2007 में चारों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, लेकिन उक्त घटना मे संता उर्फ संतोष उर्फ लवकेश फरार हो गया था। लगभग 16 वर्ष से फरार रहने के बाद आरोपी संता उर्फ संतोष कुम्हार निवासी बदौसा को मुखबिर की सूचना के आधार पर पिष्टा तिगैला से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 12 बोर का एक कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया।