स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एक ट्रक में लोड थीं 270 बकरियां , ट्रक जब्त

Shashikant Mishra

Publish: Jan 16, 2020 13:04 PM | Updated: Jan 16, 2020 13:04 PM

Panna

आमा मोड के पास बकरियों का अवैध परिवहन कर रहा एक ट्रक जब्त
चार लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अपराध दर्ज

शाहनगर. शाहनगर पुलिस ने बकरियों का अवैध परिवहन कर रहे एक ट्रक को पुलिस ने पकड़ा है। ट्रक में २७० बकरियों को बेहद क्रूरता पूर्वक भरा गया था। मामले में पुलिस ने ट्रक जब्त कर चार लोगों को पकड़ा है। जिनके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है।


जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि एक ट्रक में बकरियों का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है। यह ट्रक टिकरिया से मवेशियों को लेकर नागपुर के लिए जा रहा है। मामले की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने गस्त के दौरान उक्त ट्रक क्रमांक एमपी २० एचबी ४९६३ को पकड़ लिया। ट्रक को पकड़कर थाने लाया गया। ट्रक में बकरियों को ठूंस-ठूंस कर बड़ी ही बेरहमी से भरा गया था। इसमें कुल 270 बकरियां पाई गईं, जिनमें से एक की मौत हो गई थी।


इन पर हुई कार्रवाई
मामले में पुलिस ने पशु क्रूरत अधिनियम के तहत ट्रक चालक मोहम्मद हुसैन पिता शेख जुम्मन (28) वर्ष निवासी सिहोरा जिला जबलपुर, महेन्द्र खटीक पिता मदन खटीक (34) निवासी अमानगंज, बालकिशन खटीक पिता चप्पे खटीक (50) निवासी पवई और संजय खटीक पिता मुकेश खटीक (22) निवासी पवई के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई की है। हालांकि मामले में आरोपियों का कहना था कि उन्होंने बकरियां ग्रामीणों से खरीदी है। कुछ बकरियों के परिवहन संबंधी कागजात जरूर नहीं थे। वहीं थाना में पदस्थ एएसआई शिवराम नायक ने बताया सभी बकरियों को सुरक्षित भेज दिया गया है। उनके भोजन पानी की व्यवस्था की गई है। मामले में चार लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

[MORE_ADVERTISE1]