स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

What Say's Khattar: अब बिहार से नहीं, कश्मीर से लाएंगे बहू

Devkumar Singodiya

Publish: Aug 10, 2019 18:44 PM | Updated: Aug 10, 2019 18:44 PM

Panipat

what did Khattar say: हरियाणा ( Haryana ) के सीएम मनोहरलाल का बयान सोशल मीडिया ( Social Media ) पर दिनभर वायरल होता रहा। उन्होंने कहा अब कश्मीर ( Kashmir ) का रास्ता साफ हो गया, कश्मीरी बहू ला सकते हैं।

फतेहाबाद/चंडीगढ़. हरियाणा के सीएम ( CM ) मनोहर लाल का एक बयान दिनभर सोशल मीडिया पर वायरल होता रहा। शुक्रवार को फतेहाबाद में महर्षि भागीरथ जयंती कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पर चर्चा करते हुए हरियाणा ( Haryana ) में लिंगानुपात 933 होने का जिक्र किया। इसके साथ ही सीएम ने लिंगानुपात गड़बड़ होने के कारण लड़कियों ( Girls ) की कमी की चर्चा की और कश्मीर की बहू ( Daughter In Law ) लाने की बात की।
खट्टर ने कहा कि हम अब कश्मीरी बहू ला सकते हैं। खट्टर ने कहा कि हमारे धनखड़ (कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़) जी कहते थे कि बिहार ( Bihar ) से बहू लाएंगे, आजकल लोग कहने लगे हैं अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है, कश्मीर से लड़की लाएंगे। खट्टर ही नहीं हाल ही में विधानसभा ( Assembly ) सत्र के दौरान एक विधायक ( MLA ) ने भी विधानसभा में कहा था कि अब तो कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है वहां से भी लड़कियां हरियाणा में आ सकती हैं। सीएम के इस बयान पर समूचा विपक्ष आक्रामक हो गया और बयान की वीडियो वायरल ( Video Viyral ) होने के बाद विपक्ष ( Opposition ) ने इस मुद्दे पर बयानबाजी शुरू कर दी। हालांकि उन्होंने बेहद सहजता के साथ कहते हुए उसी मंच पर साफ कर दिया कि बेटियां सभी की एक समान होती हैं। उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है।


विपक्ष ने इस तरह जताई आपत्ति
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए सीएम को घेरते हुए कहा कि हरियाणा के सीएम खट्टर द्वारा कश्मीरी महिलाओं के बारे में दिया गया बयान यह दर्शाता है कि आरएसएस ( Rss ) में किस तरह का प्रशिक्षण दिया जाता है। महिला कोई वस्तु नहीं जिसे पुरूष खरीद सके।

खट्टर और विज अपनी शादी करवाएं
आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष पंडित नवीन जयहिंद ( Naveen Jayhind ) ने कहा कि चुनाव ( Ellection ) जीतने के लिए भाजपा ( BJP ) कुछ भी कर सकती है। पहले खट्टर ओर विज अपनी शादी ( Marriage ) करवाए कुंवारों ( Bachelor ) की चिंता छोड़े। कश्मीर भी हमारा कश्मीरी भी हमारे। बहन बेटी सबकी बराबर होती है। सीएम माफी मांगे।

अभद्र बयान पर सीएम माफी मांगे
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ( Swati ) ने बयान की निंदा करते हुए कहा कि सीएम को बयान पर शर्म आनी चाहिए। जहां पीएम मोदी ( PM MODI ) कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाने में लगे हैं कि पूरा देश साथ है, वहीं सीएम अभद्र बातें बोलकर हिंसा भड़का रहे हैं।